Saturday, March 6, 2021

विद्यार्थी अपना भविष्य का निर्माण करने सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करें- नरोत्तम बरकड़े

विद्यार्थी अपना भविष्य का निर्माण करने सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करें- नरोत्तम बरकड़े 

विषय शिक्षकों को महत्वपूर्ण प्रश्नों के नोट्स तैयार कराने व ब्लेक बोर्ड में हल कराने के दिये निर्देश 




सिवनी। गोंडवाना समय।

आगामी वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी हेतु सत्त मॉनिटरिंग किये जाने के निर्देशों के पालन में सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य विभाग सिवनी श्री एस एस मरकाम द्वारा 6 मार्च 2021को शास. उच्च. माध्य. विद्यालय आदेगांव, वि.ख. लखनादौन का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।


निरीक्षण के दौरान साथ में श्री नरोत्तम बरकडे, सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य विभाग छिन्दवाड़ा भी उपस्थित रहे। 

शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम लाने कार्ययोजना की ली जानकारी  


आगामी वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी हेतु सत्त मॉनिटरिंग किये जाने के निर्देशों के पालन में निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त छिंदवाड़ा श्री नरोत्तम बरकड़े द्वारा क्लॉस रूम में विद्यार्थियों के साथ चर्चा कर अपने अनुभव बताते विद्यार्थियों को अपना भविष्य का निर्माण स्वयं करने तथा सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करने की समझाईश दी गई। वहीं आगामी बोर्ड परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए प्राचार्य एवं सभी विषय शिक्षकों से विषयवार चर्चा कर शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम लाने हेतु कार्ययोजना के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। 

अनुपस्थित छात्रों की उपस्थिति हेतु माता-पिता से करें संपर्क 


आगामी वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी हेतु सत्त मॉनिटरिंग किये जाने के निर्देशों के पालन में निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त छिंदवाड़ा श्री नरोत्तम बरकड़े एवं सहायक आयुक्त सिवनी श्री एस एस मरकाम ने निरीक्षण के दौरान सभी विषय शिक्षकों को महत्वपूर्ण प्रश्नों के नोट्स तैयार कराने के साथ ही विगत 5 वर्षो के महत्वपूर्ण प्रश्नों को चिन्हित कर छात्रों को ब्लैक बोर्ड में हल कराने के निर्देश दिये।  जिससे विद्यार्थियों को पढ़ने एवं समझने में आसानी होगी। अनुपस्थित छात्रों की उपस्थिति हेतु उनके माता-पिता से संपर्क कर संस्था में उपस्थित कराये जाने के निर्देश दिये गये। 

No comments:

Post a Comment

Translate