Sunday, April 4, 2021

मास्क नहीं पहनने पर 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश, कालपी व टाटरी स्कूल के मामले में हुई कार्यवाही

मास्क नहीं पहनने पर 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश, कालपी व टाटरी स्कूल के मामले में हुई कार्यवाही 

आर के व्योहार प्रभारी प्राचार्य और शास्त्री प्रसाद पटेल शिक्षक पर हुई कार्यवाही 

मण्डला। गोंडवाना समय।

समग्र शिक्षा अभियान सेकेंडरी एजुकेशन के तहत कक्षा नौवीं एवं दसवीं के विद्यार्थियों की परीक्षा की तैयारी हेतु प्रति विद्यार्थी 100 की दर से 213 एसएमडीसी स्कूलों को शिक्षा विभाग मंडला के द्वारा राशि जारी की गई है।


जिसके तहत विद्यालयों में कक्षा नवमी के नव प्रवेश ई तथा कक्षा दसवीं के समस्त विद्यार्थियों को गणित विज्ञान और अंग्रेजी के प्रश्न बैंक निशुल्क प्रदाय की जा रही है। 

विभागीय सोशल मीडिया समुह पर फोटो वायरल करने के बाद हुई कार्यवाही 


वर्तमान में कोरोना संक्रमित परिस्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लगातार आम जनता के साथ-साथ शासकीय विभागों को सचेत किया जा रहा है कि सभी कोविड-19 के दिशा निदेर्शों का पालन करें एवं मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसके बाद भी कुछ विद्यालयों में इसका अक्षरश: पालन नहीं किया जा रहा है। शिक्षा विभाग और जनजाति कार्य विभाग की सोशल मीडिया साइट व्हाट्सएप में हायर सेकेंडरी स्कूल कालपी और हायर सेकेंडरी स्कूल टाटरी में प्रश्न बैंक वितरण की जो फोटो वायरल की गई थी, उसमें मास्क पहनने की अनदेखी की गई, इस बात को गंभीरता से लेते हुए श्रीमती हर्षिका सिंह कलेक्टर मंडला ने तत्काल सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग एवं जिला शिक्षा अधिकारी मंडला को अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

सहायक आयुक्त ने जारी किया निर्देश 

जिसके तहत सहायक आयुक्त श्री विजय सिंह तेकाम ने आर के व्योहार प्रभारी व्याख्याता सह प्रभारी प्राचार्य प्राचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल कालपी एवं शास्त्री प्रसाद पटेल उच्च माध्यमिक शिक्षक हर सेकेंडरी स्कूल टाटरी का 3 अप्रैल का वेतन काटने के आदेश जारी किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Translate