Wednesday, April 14, 2021

1 करोड़ का चैक रख लो गारंटी में जिससे कोरोना मरीजों को तत्काल बचाया जा सके

1 करोड़ का चैक रख लो गारंटी में जिससे कोरोना मरीजों को तत्काल बचाया जा सके 

सिवनी विधायक ने की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 1 करोड़ की चैक गारंटी देने की बात

सिवनी विधानसभा के विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन के द्वारा सिवनी जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व कोविड-19 संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु आवश्यक संसाधन की व्यवस्था के लिये 1 करोड़ रूपये की राशि विधायक निधि से दिये जाने के लिये घोषणा करते हुये बकायदा स्वीकृती पत्र भी कलेक्टर के नाम जारी किया है। इसके बाद से विधायक निधि में कानूनी प्रावधान व कब तक मिलेगी इसको लेकर सवाल खड़े किये जा रहे थे। इस मामले में विधायक ने अब सीधे 1 करोड़ रूपये का चैक स्वयं का गारंटी के रूप में देने की पेशकश कर जवाब दे दिया है। वहीं वे कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिये सिर्फ अपने कार्यालय या घर तक ही सीमित नहीं है। वे जिला चिकित्सालय में जाकर कोविड संक्रमित मरीजों व अन्य वार्डों में जाकर वस्तुस्थिति का जायजा भी ले रहे है। 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा जिला योजना अधिकारी से अपनी विधायक निधि के संबंध मे चर्चा करते हुए कहा कि निधि की राशि मिलते रहेगी। आप मेरा एक करोड़ रुपये का चैक गारंटी के रुप मे रख लें ताकि स्वास्थ्य व्यवस्थाएं तीव्र गति से प्रारंभ हो सके।

कोरोना मरीजों के उपचार व रोकथाम के लिये दी है 1 करोड़ की राशि 


हम आपको बता दे कि गत दिवस विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने स्वास्थ्य सुविधाओं के सुधार के लिए एक करोड़ रुपये की राशि विधायक निधि से प्रदान करने के लिए जिला कलेक्टर को पत्र लिखा था।

विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने 1 करोड़ रूपये की राशि का वर्तमान समय में सिवनी जिले में कोरोना महामारी के फैलते प्रकोप के साथ मानव जीवन पर बढ़ते जा रहे संकट को देखते हुये जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के साथ ही कोरोना संक्रण के रोकथाम के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि के लिए प्रदान किया था। कोरोना महामारी की विषम परिस्थिति में आक्सीजन बेड, आवश्यक किट, दवाई, इंजेक्शन की इस राशि से व्यवस्था किये जाने की बात उन्होंने विशेष तौर पर कही गई थी।

विधायक निधि व चैक की गारटी कलेक्टर, योजना अधिकारी ले सकते है 


14 अप्रैल 2021 दिन बुधवार को सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने अपनी विधायक निधि के संबंध में जिला योजना अधिकारी श्री मरावी से चर्चा करते हुए कहा कि अगर विधायक निधि की कानूनी कार्यवाही में अधिक समय लग रहा हो तो मैं जिला योजना विभाग को 1 करोड़ रुपये का चैक गारंटी के रूप में देने को तैयार हूं।       

 
जिससे इस महामारी से कोरोना मरीजों को तत्काल बचाया जा सके। जिन लोगों को विधायक निधि एवं चैक गारंटी की पेशकश के संबंध मे जानकारी लेना है वह जिला कलेक्टर सिवनी व जिला योजना अधिकारी से ले सकते है। इसके साथ ही चिकित्सालय में और क्या-क्या दिया गया है, इस संबंध में वे सिविल सर्जन डॉ व्ही के नावकर से भी जानकारी ले सकते है। 

कौन क्या कह रहा है उससे बेपरवाह दिनेश राय मुनमुन मानव सेवा मे तत्पर


सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा सिवनी जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये 1 करोड़ रूपये की राशि देने के साथ ही वे जिला अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों के लिये बनाये गये वार्डों व अन्य वार्डों में जाकर मरीजों से रूबरू हो रहे है। सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने 13 अप्रैल 2021 दिन मंगलवार के बाद 14 अप्रैल 2021 दिन बुधवार को जिला चिकित्सालय में वस्तुस्थिति की जानकारी लेने के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सक्रिय रहकर निरंतर अपनी नजर बनाये हुये है।
        

मंगलवार व बुधवार के दिन विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने शव वाहन कर्मियों एवं कोविड मरीजों के परिजनों से  मिले थे। इस दौरान विधायक ने कोरोना काल के दौरान कोविड वार्ड में मानव सेवा की भावना से कार्य कर रहे व शव वाहन कर्मियों को साधुवाद दिया और स्वयं को भी सुरक्षित रखते हुए सतर्कता के साथ कार्य करने की बात कहा था।
        

इसके साथ ही श्री दिनेश राय मुनमुन ने जिला चिकित्सालय में कोविड पाजिटिव मरीजों के परिजनों से चर्चा कर सांत्वना दी तथा मास्क लगाने, सैनिटाइजर का उपयोग करने व सुरक्षित रहने की अपील की। इस दौरान उनके साथ सिविल सर्जन डॉ व्ही के नावकर व अन्य चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate