Tuesday, April 27, 2021

मुख्यमंत्री जी राशन वितरण प्रणाली यदि पैकेट के माध्यम से हो तो नहीं लगानी पड़ेगी उपभोक्ताओ को लंबी कतार

मुख्यमंत्री जी राशन वितरण प्रणाली यदि पैकेट के माध्यम से हो तो नहीं लगानी पड़ेगी उपभोक्ताओ को लंबी कतार

उचित मूल्य की राशन दुकान को भी राशन वितरण में होगी सहूलियत 

कालाबाजारी करने वालों पर भी लगेगी रोक

सिवनी। गोंडवाना समय।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने तेजी से पहले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया है ताकि प्रदेशवासियों की जान बचाया जा सके। जनता कर्फ्यू के अलावा और दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा था। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पात्र परिवारों को 3 माह का एकमुश्त राशन वितरण करने के निर्देश दिए हैं।
        


 जिसका पालन भी हो रहा है लेकिन अक्सर उचित मूल्य की राशन दुकानों में देखने को मिल रहा है कि राशन दुकान में अत्यधिक भीड़ हो रही है। राशन के लिए लम्बी कतारें लग रही है? जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है। हम समस्या पर ही बात नहीं करते हम समस्या के समाधान पर पर बात करने का प्रयास करते हैं। यदि पैकेट के द्वारा 3 माह तक या हमेशा पैकेट के माध्यम से वितरण किया जाए तो कालाबाजारी पर भी रोक लगेगी एवं हितग्राहियों एवं राशन वितरण करने वालों के समय की भी बचत होगी। 

पात्र हैं लेकिन राशन कार्ड नहीं बना उन्हें भी 3 माह का मिले राशन नि:शुल्क 

मुख्यमंत्री जी आपके द्वारा गरीब निर्धन परिवारों के लिए सराहनीय निर्णय लिया गया है और आपका यह फैसला स्वागत योग्य है क्योंकि कोरोना कर्फ्यू के कारण सभी के काम धंधे बंद हो गए है। लोग दाने-दाने के लिए मोहताज हो गए हैं ऐसे में तीन माह का नि:शुल्क राशन मिलने से गरीबों को काफी राहत मिल रही है।
         वहीं प्रदेश में ऐसे भी गरीब निर्धन परिवार है जिनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है उन्हें भी कम से कम इस कोरोना काल में राहत मिले इस पर भी विचार कर निर्णय लिया जाना चाहिये। मुख्यमंत्री जी ऐसे कई लोग हैं जो आए दिन गोंडवाना समय समाचार पत्र व प्रशासन की चौखट में राशन कार्ड बनाये जाने या नहीं होने के कारण योजना का लाभ लेने से वंचित हो जाते है और संघर्ष कर जीवन यापन करने को मजबूर है। 

No comments:

Post a Comment

Translate