Friday, April 2, 2021

टेस्टिंग बढ़ाने और बेहतर उपचार की व्यवस्था करने की है जरूरत-गौरव जायसवाल

टेस्टिंग बढ़ाने और बेहतर उपचार की व्यवस्था करने की है जरूरत-गौरव जायसवाल

आॅक्सिजन की सप्लाई और आइसोलेशन बेड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हों




सिवनी। गोंडवाना समय।

नागरिक मोर्चा के सक्रिय पदाधिकारी श्री गौरव जायसवाल ने वर्तमान समय में जिले में कोरोना की स्थिति को लेकर जानकारी देते हुये बताया कि सिवनी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसी स्थिति में अलग-अलग राजनैतिक बयानों के माध्यम से लॉक डाउन लगाने की बातें भी सामने आ रही हैं।


पिछले वर्ष के अनुभव से इतना तो स्पष्ट है कि लॉक डाउन लगाने से संक्रमण को धीमा तो किया जा सकता है लेकिन रोका नहीं जा सकता, यानी हमें थोड़ा समय तो मिल सकता है किंतु मामलों की संख्या में कोई कमी आएगी ऐसी संभावना नहीं के बराबर है। 

जिससे कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हो सके 

आगे श्री गौरव जायसवाल ने कहा कि ऐसी स्थिति में सबसे आवश्यक है कि हम ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करें। जिससे कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हो सके और उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके। इससे संक्रमण फैलने की प्रक्रिया धीमी पड़ेगी।
            दूसरी सबसे बड़ी आवश्यकता है कि हम उपचार की व्यवस्था दुरुस्त करें, आवश्यक जीवन रक्षक ड्रग्स जैसे रेमदेसीवीर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित हो। इसके साथ ही साथ अस्पताल में आॅक्सिजन की सप्लाई और आइसोलेशन बेड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हों। तीसरी जरूरी बात है कि होम क्वारंटाइन में रखे लोगों तक उपचार के लिए दवाएं उपलब्ध कराई जाएं।  

नागरिक मोर्चा की टीम सहयोग के लिये उपलब्ध 

साथ ही साथ गंभीर स्थिति के मरीजों जिन्हें वेंटिलेटर बेड की आवश्यकता है, उनके लिए आस पास के शहरों में उप्लब्ध वेंटिलेटर बेड की रियल टाइम जानकारी एकत्रित कर एम्बुलेंस के माध्यम से उन्हें पहुचाने की व्यवस्था की जाए।
        नागरिक मोर्चा सभी जनप्रतिनिधियों, विपक्ष के नेताओं से आग्रह करता है कि ऐसी आपात स्थिति में हम सभी राजनीति से ऊपर उठकर इन व्यवस्थाओं को बनाने में सहयोगी बनें। साथ ही साथ जिला प्रशासन को भी कोविड रोकथाम की प्रक्रिया में जहां भी नागरिक मोर्चा के सहयोग की आवश्यकता हो हमारी टीम उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment

Translate