Friday, April 2, 2021

सार्वजनिक आयोजनों व भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से करना होगा परहेज-आलोक दुबे

सार्वजनिक आयोजनों व भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से करना होगा परहेज-आलोक दुबे

कोरोना का बढ़ता प्रकोप हम सभी के लिए चिंता का विषय 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

कोरोना का बढ़ता प्रकोप हम सभी के लिए चिंता का विषय है। इससे बचने के लिए ना सिर्फ हमें सभी सावधानियां रखनी होगी बल्कि दूसरों को भी इस हेतु प्रेरित करना होगा। दुर्भाग्यवश सिवनी जिले के सभी पड़ोसी जिलों में भी कोरोना महामारी के विस्तार के चलते हमारे जिले के लिए भी यह अत्यंत चिंता व सावधानी का समय है।
        


इस हेतु हमें सभी सार्वजनिक आयोजनों एवं भीड-भाड़ से दूर रहना होगा। इसके साथ ही समाज के विभिन्न वर्गो को भी कोरोना से बचाव में अपनी भूमिका निभानी होगी। इस आशय की अपील जिला भाजपा द्वारा जिले वासियों से की गई है।

45 वर्ष से अधिक आयु के सदस्यों का वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री आलोक दुबे ने कहा कि जिले के विभिन्न स्थानों में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है लेकिन देखने में आ रहा है कि इस वैक्सीनेशन अभियान के तहत 45 वर्ष से ऊपर के जिन लोगों को यह सुविधा उपलब्ध है वह वांछित संख्या में नहीं पहुंच रहे हैं, जो जन जागरूकता का अभाव प्रतीत होता है।
            अत: जिले के समस्त नागरिकों से भी यह आग्रह है कि वे सर्वप्रथम अपने अपने परिवार के 45 वर्ष से अधिक आयु के सदस्यों का वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं। आगे श्री आलोक दुबे ने कहा कि इसके साथ ही हम सभी जिले वासियों को सार्वजनिक आयोजनों, मेलों मढई, बाजार इत्यादि जैसी भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करना होगा। विशेषकर व्यापारी बंधुओं से भी अपील है कि वे अपने अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सामाजिक दूरी, सैनिटाइजर एवं मास्क लगाने जैसी सावधानियां व नियमों का पालन करें।

तो यह मानव सेवा का अमूल्य कार्य होगा 

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि भाजपा जिला अध्यक्ष श्री आलोक दुबे के साथ ही सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन, सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन, केवलारी विधायक श्री राकेश पाल सिंह, पूर्व सांसद श्रीमती नीता पटेरिया, पूर्व विधायक श्री नरेश दिवाकर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना बिसेन द्वारा एक संयुक्त अपील में जिले के सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक संगठनों, व्यापारी संगठनों, खेलकूद गतिविधियों से जुड़े संगठनों, शासन एवं प्रशासन तथा पत्रकार बंधुओं सहित सभी अन्य संगठनों से भी अपील करते हुए कहा गया है कि वे कोरोना से बचाव हेतु व्यापक जन जागरण अभियान चलाकर अपनी सामाजिक सहभागिता में योगदान अवश्य देवें। आप सभी के छोटे बड़े सहयोग से यदि किसी भी व्यक्ति को हम इस महामारी से बचाने में सफल होते हैं तो यह मानव सेवा का अमूल्य कार्य होगा।

पीड़ित कृषकों को आगजनी से संपूर्ण मुआवजा दिलाने का करेंगे प्रयास 

जिले के अनेक ग्रामीण क्षेत्रों से खेतों व खलिहानों में आग लगने की अनेक घटनाएं निरंतर सामने आने पर चिंता व दुख व्यक्त करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष श्री आलोक दुबे द्वारा  प्रशासनिक स्तर पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर प्रभावित कृषकों की क्षतिग्रस्त फसलों का निरीक्षण कर समुचित मुआवजा शीध्र प्रदाय करने का आग्रह किया गया है।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने आगजनी की घटनाओं पर जताया चिंता व दु:ख

भाजपा जिला अध्यक्ष श्री आलोक दुबे द्वारा जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि हमारे किसान भाई अनेक परेशानियों से जूझ रहे हैं, उस पर उनकी खड़ी फसलों में आग लगने जैसी घटनाएं दुखद है। मेरा प्रयास होगा कि शासन द्वारा प्रभावित, पीड़ित कृषकों को उनकी क्षतिग्रस्त फसलों का संपूर्ण मुआवजा मिले। इसके साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारियों से भी आग्रह किया है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सप्लाई व ट्रांसफार्मरों के रखरखाव का पूरा ध्यान रखें ताकि इस कारण से भी यदि आग लगने की कोई घटना होती हो तो उससे बचा जा सके।

No comments:

Post a Comment

Translate