Thursday, April 8, 2021

उम्र के बंधन को समाप्त कर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना वेक्सीन लगायी जाये-कमल नाथ

उम्र के बंधन को समाप्त कर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना वेक्सीन लगायी जाये-कमल नाथ 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा बढ़ते हुये कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ से सुझाव मांगे, कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु श्री कमलनाथ द्वारा सुझाव दिये गये है। जिसमें कोरोना वेक्सीनेशन अभियान को तीव्रता से लागू करने की आवश्यकता है उम्र के बंधन को समाप्त कर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना वेक्सीन लगायी जाय। जिन स्थानों पर अधिक संक्रमित है वेक्सीनेशन का कार्य पहले वहॉ किया जाय।

टेस्ंिटग-सर्वे के कार्य में भी गति लाई जाये

इसके साथ ही श्री कमल नाथ ने सुझाव देते हुये कहा है कि कोरोना वेक्सीन की आधिक्य में अग्रिम उपलब्धता एवं सुरक्षित भंडारण वैक्सीनेशन के अभियान को अत्यधिक गति प्रदान करेंगा। वैक्सीनेशन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये, वैक्सीनेशन अभियान को गति प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य कार्यकार्ता एवं अन्य की सहायता लेकर घर-घर जाकर आम जन को वैक्सीनेशन केन्द्र तक लाने का प्रयास किया जाये, कोरोना की जांच हेतु रेपीट टेस्ट की संख्या एवं गति बढ़ायी जाये, टेस्ंिटग-सर्वे के कार्य में भी गति लाई जाये, कोरोना की निजी अस्पतालों में जॉच की दरो में न्यूतम राशि सुनिश्चित की जाये। 

प्रदेश का आम जन लॉकडाउन, मंहगाई, आर्थिक मंदी की मार से पीड़ित है

वहीं श्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को दिये गये सुझाव में कहा है कि कोरोना का उपचार हेतु आई सी यु.-एच डी यू बेड एवं आक्सीजन की उपलब्धता लगभग समाप्त हो गयी है, इस विषय पर कार्यवाही आवश्यक है। आक्सीजन की उपलब्धता की सतत एवं प्रभावी निगरानी आवश्यक है। कोविड अनुकूल प्रभाव को बाध्यकारी बनाने का प्रयास किया जाना चाहिये परन्तु यह सुनिश्चित हो की आम जनों के साथ ज्यादती न हो। आज प्रदेश का आम जन लॉकडाउन, मंहगाई, आर्थिक मंदी की मार से पीड़ित है।
        गरीब वर्ग दिहाड़ी मजदूर, छोटे-छोटे व्यापारी, आमजन की स्थिती चिंतनीय है, आज तत्काल राहत की आवश्यकता है। इस हेतु आम जन के पक्ष में मानवीय सोच के साथ आर्थिक राहत् के कदम उठाये जाने चाहिये। हमारे मध्यप्रदेश के भाई एवं बहनों को कोरोना संक्रमण काल में मानवीय संबल की आवश्यकता है मैं और कांग्रेस जन कोरोना के विरूद्ध हर अभियान में आम जन के साथ खड़े है। उन्होंने आशा करता हुये कहा कि आप मेरे सुझाव को लागू करेंगे ताकि प्रदेश के लोग कोरोना से जंग जीत सकें।

No comments:

Post a Comment

Translate