Saturday, April 3, 2021

समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति राजकुमार प्रजापति की झोपड़ी में गुजर रही जिंदगी

समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति राजकुमार प्रजापति की झोपड़ी में गुजर रही जिंदगी

अति गरीबी का कार्ड, वोटर लिस्ट में नाम फिर भी सरकारी योजना का लाभ पाने से है वंचित 

न आवास की सुविधा, न शौचालय, न ही उज्ज्वला का मिल रहा लाभ 


अजय नागेश्?वर संवाददाता
उगली। गोंडवाना समय।

जनपद पंचायत केवलारी के अंतर्गत ग्राम पंचायत उगली के रहने वाले श्री राजकुमार प्रजापति बहुत ही गंभीर परिस्थिति में अपना जीवन यापन कर रहे हैं। गोंडवाना समय संवाददाता ने बात किया तो उन्होंने बताया मुझे आज तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला।
        


श्री राजकुमार प्रजापति जैसे-जैसे अपनी आपबीती बताते जा रहे थे वैसे-वैसे धरातल पर सरकारी योजना की पोल खुलती जा रही थी। श्री राजकुमार प्रजापति ने बताया कि वह झोपड़ी में रहने को मजबूर है, उनके पास आवास की कोई सुविधा नहीं होने से उन्हें न शौचालय, न गैस कनेक्शन और न ही पीएम आवास का लाभ मिला। मजबूरी में मुझे झोपड़ी में रहकर जिदंगी गुजारना करना पड़ रहा है। उन्होंने शासन प्रशासन से निवेदन है किया कि मुझे जल्द से जल्द लाभ प्रदान करें।

अमीरों को बांटते हैं,गरीबों को डांटते हैं-राजकुमार प्रजापति

श्री राजकुमार प्रजापति ने बताया कि जब भी मैं अपनी कोई समस्या लेकर ग्राम पंचायत जाता हूं तो कर्मचारी जनप्रतिनिधि मुझे डांटकर भगा देते हैं। श्री राजकुमार प्रजापति ने कहा जिसके पास मकान है उसे भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल रहा है लेकिन मैं झोपड़ी में गुजर-बसर कर रहा हूं फिर भी मुझे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।
        कुछ दिन पहले केवलारी  विधायक श्री राकेश पाल से श्री राजकुमार प्रजापति ने कहा था साहब मेरा मकान नहीं है तो श्री राकेश पाल ने कहा था विधायक निधि से आपका भवन निर्माण कार्य करवा दूंगा लेकिन आज तक भवन निर्माण कार्य नहीं हो पाया। वहीं अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि जिन्हें मकान की सख्त आवश्यकता है, उसे पीएम आवास का लाभ क्यों नहीं मिल रहा है। वही श्री राजकुमार प्रजापति ने हाथ जोड़कर शासन प्रशासन से निवेदन किया है कि जल्द से जल्द मेरी समस्या का निराकरण करें।

No comments:

Post a Comment

Translate