Tuesday, May 18, 2021

गैरसरकारी संगठनों द्वारा किए गए बेहतर कार्यों की कलेक्टर ने की सराहना

गैरसरकारी संगठनों द्वारा किए गए बेहतर कार्यों की कलेक्टर ने की सराहना


सिवनी। गोंडवाना समय। 

कोरोना संक्रमण की विकट परिस्थितियों में मानव सेवा के लिए आगे आए जिले के गैरसरकारी संगठनों द्वारा संक्रमण की दूसरी लहर में बेहतर कार्य किया गया है। इन संगठनों द्वारा लगातार मरीजों को आॅक्सीजन सिलेण्डर की सप्लाई, राशन वितरण के साथ ही अन्य चिकित्सकीय उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है। जो कि निश्तिच रूप से सराहनीय है।

मानव सेवा भाव से किए जा रहे कार्यों के संबंध में चर्चा की गई

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने मंगलवार 18 मई को इन संगठनों की बैठक लेकर इनका उत्साहवर्धन किया साथ ही आगामी समय में भी ऐसे ही जिला प्रशासन की सहयोग करने की बात कही। इस अवसर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जयसवाल के साथ ही लक्ष्मीनारायण मंदिर ट्रस्ट, मुस्लिम युनाईटेड फ्रन्ट, नेकी की राह, नागरिक मोर्चा, जैन स्वेताम्बर संघ, दुर्गा मंदिर संघ के सदस्यों के साथ ही सुयश अग्रवाल, अभिषेक मालू तथा आशीष अग्रवाल की उपस्थिति रही। कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा इन संगठनों से इनके द्वारा मानव सेवा भाव से किए जा रहे कार्यों के संबंध में चर्चा की गई। 

ताकि मरीज आॅक्सीजन सिलेण्डरों का सुरक्षित एवं समुचित उपयोग कर सके

इसके साथ ही आ रही समस्याओं के निराकरण में जिला प्रशासन का आपेक्षित सहयोग प्रदान करने का आश्वासन भी दिया। आॅक्सीजन सिलेण्डर के सुरक्षित उपयोग के मद्देनजर कलेक्टर डॉ फटिंग ने सिलेण्डर वितरण में लगे संबंधित संगठनों के प्रतिनिधियों को सिलेण्डरों के वितरण के समय उपयोग के तरीके के बारे में विस्तृत जानकारी के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए छोटे छोटे वीडियों, पीडीएफ, आदि मरीजों के परिजनों को उपलब्ध कराए जाऐं ताकि मरीज आॅक्सीजन सिलेण्डरों का सुरक्षित एवं समुचित उपयोग कर सके। उन्होंने उपस्थित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा कि उनके निरीक्षण के दौरान मिले ऐसे परिवार जिनके पास पात्रता पर्ची न होने से उचित मूल्य दुकानों से राशन प्राप्त नही हो पा रहा है उनकी जानकारी भी जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने की बात कही, ताकि उन्हें अस्थाई पात्रता पर्ची जारी कर राशन वितरित किया जा सके।   

No comments:

Post a Comment

Translate