Thursday, May 13, 2021

नवीन जलावर्धन योजना के पाईप बार-बार क्यों फूट रहे, गुणवत्ता की जॉच की जाए

नवीन जलावर्धन योजना के पाईप बार-बार क्यों फूट रहे, गुणवत्ता की जॉच की जाए

कनेक्शन लिए 1 वर्ष से अधिक का समय हो चुका, ठेकेदार द्वारा नवीन जलापूर्ति नहीं की गई 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

विगत कई दिनों से नगर में जल संकट व्याप्त है, नगर पालिका प्रशासन जल समस्या को दूर करने में असमर्थ लग रहा है। सिवनी नगर में जल समस्या को दूर करने को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजकुमार खुराना के निर्देश पर जिला कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ द्वारा नगर पालिका के सामने शांति पूर्वक धरना देकर जिला कलेक्टर को तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। 

पेयजल की समस्या से हो रहा लॉकहाऊन का उल्लंघन 


ज्ञापन में कहा गया कि विगत कई दिनों से इस भीषण गर्मी एवं लॉकडाउन के समय नगर के विभिन्न वार्डो में पेयजल समस्या ने अपना विकरॉल रूप ले लिया है। कुछ क्षेत्रो में आंशिक जलापूर्ति टेंकरो द्वारा की जा रही है जिससे लॉकडाउन का उल्घंन हो रहा है जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। विशेषकर नवीन जलावर्धन योजना से जलापूर्ति अधिक बाधित हो रही है। ठेकेदार के पास प्रशिक्षित कर्मचारियों की कमी है। अनेक वार्डो में नवीन जलावर्धन योजना की पाईप लाईनों से कनेक्शन लिए 1 वर्ष से अधिक का समय हो चुका है किन्तु आज दिनांक तक ठेकेदार द्वारा नवीन जलापूर्ति नही की गई है।

प्रशिक्षित कर्मचारी की उपस्थिती सुनिश्चित करने की कार्यवाही की जावे  

जिला कांग्रेस द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में निवेदन करते हुये मांग की गई है कि नगर में बाधित जलापूर्ति को अतिशीद्य्र दूर किया जाए, नवीन जलावर्धन योजना के पाईप बार-बार क्यो फूट रहे है। गुणवत्ता की जॉच की जाए, नवीन जलावर्धन के ठेकेदार पाईप लाईन दुरूस्त करने के लिए पर्याप्त मात्रा में जल प्रदाय के प्रशिक्षित कर्मचारी की उपस्थिती सुनिश्चित करने के लिये कार्यवाही की जावे। वहीं कांग्रेस द्वारा दिये गये धरना एवं ज्ञापन कार्यक्रम में सर्वश्री राजिक अकील, राजेश मानाठाकुर, देवधर सक्सेना, सुमित मिश्रा, अजय गहलोद, नरेश नामदेव उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate