Type Here to Get Search Results !

रेड जोन में एक भी पंचायत न होने पर बरघाट अनुभाग के अधिकारियों की सराहना

रेड जोन में एक भी पंचायत न होने पर बरघाट अनुभाग के अधिकारियों की सराहना 

येलो जोन की 28 पंचायतों को ग्रीन में बदलते हुए बरघाट को कोरोना मुक्त करने के दिये निर्देश


सिवनी। गोंडवाना समय।

जिलें के कोविड प्रभारी एवं प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष विभाग (स्वतंत्र प्रभार) जलसंसाधन विभाग श्री रामकिशोर कावरे ने बुधवार 5 मई को बरघाट पहुँचकर कोरोना संक्रमण की स्थिति एवं इसके रोकथाम कार्यवाही की अनुविभाग स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की। उन्होंने बरघाट अनुभाग में अब तक पॉजिटिव पाए गए मरीजों तथा वर्तमान में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र में एक्टिव केस की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

राज्यमंत्री कावरे ने की सराहना

उन्होंने अनुभाग 90 पंचायतों में से  की किसी भी पंचायत के रेड जोन में न होने पर अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने येलो जोन में पाई गई 28 पंचायतों में सघन रूप से किल कोरोना अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए पूरे अनुभाग को ग्रीन जोन में लाने के निर्देश दिये। उन्होंने  कहा कि अभियान के मैदानी वस्तुस्थिति के लिए ग्रामवार औचक निरीक्षण करते हुए इस अभियान को मूल उद्देश्य से क्रियान्वयन किया जाए।प्रत्येक व्यक्ति का  स्वस्थ परीक्षण हो सभी संदिग्ध व्यक्ति को तत्काल मेडिसिन किट वितरित की जाए। 

मास्क एवं सेनिटाइजर उपलब्ध करने के निर्देश 

राज्यमंत्री श्री रामकिशोर कावरे ने सम्पूर्ण अनुभाग में जनता कर्फ्यू के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए। उन्होंने आमजनों की सुविधा के लिए उपस्वास्थ्य केंद्रों में कोविड सहायता सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए, इन केंद्रों में जरूरी दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। उन्होंने फील्ड में कार्य कर रहे कर्मचारियों के लिए मास्क एवं सेनिटाइजर उपलब्ध करने के निर्देश दिए।  

ग्राम खूट में जनता कर्फ्यू एवं किल कोरोना अभियान का लिया जायजा 


प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष विभाग (स्वतंत्र प्रभार) जलसंसाधन विभाग श्री रामकिशोर कावरे ने अपने बरघाट विकासखण्ड के प्रवास के दौरान ग्राम पंचायत खूट पहुँचकर जनता कर्फ्यू एवं किल कोरोना अभियान के संचालन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने किल कोरोना अभियान का संचालन कर रहे दल से उनके द्वारा अभियान तहत प्रतिदिन सर्वे किये जा रहे घरों की संख्या, संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या एवं वितरित की गई मेडिसिन किट के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दल के सदस्यों एवं उपस्थित अधिकारियो को दिये। इस अवसर में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्रीमती सोनल मरावी, तहसीलदार, सीईओ जनपद, बीएमओ सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही।   

बरघाट में कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण


प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष विभाग (स्वतंत्र प्रभार) जलसंसाधन विभाग श्री रामकिशोर कावरे ने अपने बरघाट विकासखण्ड के प्रवास के दौरान कोविड केयर सेंटर बरघाट पहुँचकर चिकित्सकों एवं अन्य अधिकारी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने चिकित्सकों से केयर सेंटर की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। इस अवसर में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्रीमती सोनल मरावी, तहसीलदार, सीईओ जनपद, बीएमओ सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.