Type Here to Get Search Results !

बरघाट विधायक की पहल रंग लाई, बरघाट में खुलेगा हिंदी माध्यम का माध्यमिक स्कूल

बरघाट विधायक की पहल रंग लाई, बरघाट में खुलेगा हिंदी माध्यम का माध्यमिक स्कूल


बरघाट। गोंडवाना समय। 

बरघाट नगर में कई सालों से हिंदी माध्यम से बरघाट के सबसे पुराने स्कूल बुनियादी प्राथमिक शाला में मिडिल स्कूल खोलने की मांग की जा रही थी, जिसके बाद विधानसभा क्षेत्र बरघाट से विधायक निर्वाचित होने के बाद श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया के नेतृत्व में वर्ष 2019 में तत्कालीन शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी से बरघाट नगर के प्रतिनिधिमंडल ने मिलकर बरघाट नगर में बुनियादी शाला में हिंदी माध्यम से मिडिल स्कूल खोलने की मांग की थी। 

कक्षा छठवीं में प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ 


इस बहुप्रतीक्षित महत्वपूर्ण मांग को पूरी करते हुए बरघाट नगर के शासकीय प्राथमिक बुनियादी शाला में हिन्दी माध्यम में मिडिल स्कूल के लिए उन्नयन करने का आदेश हो गया है। जिसके बाद इसी सत्र से इस बुनियादी शाला मे कक्षा छटवीं में हिंदी माध्यम मे प्रवेश प्रारंभ हो जायेगा। उल्लेखनीय है कि बरघाट नगर के उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा 6 से 8 तक की माध्यमिक कक्षाओं को विगत 7 साल पहले इंग्लिश माध्यम में परिवर्तित कर दिया था।
            जिससे वर्ष 2015 से बरघाट नगर में हिन्दी माध्यम की माध्यमिक शाला विलोपित हो गई थी। इसके विलोपन के कारण बरघाट नगर के हिंदी माध्यम के प्राथमिक स्कूल से पढ़ने वाले बच्चों को आगे की पढ़ाई करने के लिए प्राइवेट स्कूल की शरण लेना पड़ता था या फिर बरघाट के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में जाकर प्रवेश लेना पडता था। अब बरघाट नगर के नोनिहालों को  हिंदी माध्यम की माध्यमिक शाला खुलने पर बच्चों को बुनियादी प्राथमिक शाला बस स्टैंड मे प्रवेश मिल जाएगा। बरघाट बुनियादी शाला के प्रधान पाठक जुगल किशोर पांडे ने बताया कि कक्षा छठवीं में प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

विधायक किया आभार व्यक्त 

बरघाट नगर मे माध्यमिक विद्यालय प्रारंभ होने पर बरघाट के नागरिकों, पालकों और इस विद्यालय में अध्ययन किये हुए भूतपूर्व छात्रों द्वारा विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया द्वारा बरघाट में हिंदी माध्यम की माध्यमिक शाला की सौगात देने पर उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.