Saturday, July 10, 2021

केवलारी थाना क्षेत्र की आदिवासी युवती के साथ छेड़छाड़ पर महिला पुलिस थाना सिवनी में दर्ज हुआ मामला

केवलारी थाना क्षेत्र की आदिवासी युवती के साथ छेड़छाड़ पर महिला पुलिस थाना सिवनी में दर्ज हुआ मामला  

आदिवासी युवती के साथ हुई छेड़छाड़ पर दर्ज हुआ मामला 


कमलेश गोंड राष्ट्रीय संवाददाता
सिवनी। गोंडवाना समय। 

पुलिस थाना केवलारी अंतर्गत एक ग्राम की आदिवासी युवती ने गांव के ही एक गैर आदिवासी लड़के पर छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी में उसने कहा कि लड़के द्वारा बार बार प्यार करने और शादी करने की बात कही जा रही थी। जिसे लड़की द्वारा इंकार करने पर 8 जून करीबन दोपहर 12 बजे खेत पर काम करने गई युवती से खींचतान कर झापड़ से मारा। जिससे युवती की पीठ एवं बायें गाल में चोट आई हैं। 

जान से मारने की धमकी देकर भाग गया युवक 

लड़के की अश्लील हरकतों का पीड़ित युवती के विरोध करने पर आवाज सुनते ही  खेत मालिक और उसकी दो चचेरी बहनो ने युवती को बचाने में मदद की वहीं इस दौरान छेड़छाड़ करने वाले युवक मौका देखकर भाग गया। वहीं युवक ने जाते समय धमकी देकर गया कि मुझसे प्यार नहीं करेंगी और शादी नहीं करेंगी तो जान से मारने की धमकी दी। आरोपी की हरकत उसने अपने परिजनों को बताई, तब परिजन के साथ केवलारी पोलिस थाना आकर घटना की रिपोर्ट बताई गई लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। 

70 किलोमीटर दूर महिला पुलिस थाना में दर्ज हुआ मामला 

पीड़िता और उसके परिजनों ने गांव से 70 किलोमीटर दूर शाम 7 बजे महिला डेस्क पोलिस थाना सिवनी पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं युवती की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294, 323, 354, 354 (क), 506 आईपीसी 3 (1) (द), 3 (1) (घ), 3 (1) (डब्ल्यू) (आई),  3 (2) (व्ही ए) एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

पुलिस पहुंची गांव, आरोपी अब भी पुलिस की गिरफत से है बाहर 


वहीं इस मामले में महिला हेल्प डेस्क प्रभारी सहित पुलिस बल में उक्त ग्राम का घटना स्थल पर जाकर विवेचना किया। इसके साथ ही आदिवासी  युवती के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी अभी भी पुलिस गिरफत से बाहर है। पुलिस विवेचना के साथ ही अन्य कार्यवाही में जुटी हुई है। 

No comments:

Post a Comment

Translate