Tuesday, July 20, 2021

पंचायत में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, सीईओ के पास करने पहुंचे शिकायत

पंचायत में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, सीईओ के पास करने पहुंचे शिकायत 

पेयजल, बिजली, सड़क की सुविधा को मोहताज ग्रामीणजन हुये आक्रोशित 


संवाददाता/राकेश कुमार(रॉकी धुर्वे)
नारायणगंज। गोंडवाना समय। 

नारायणगंज जनपद के ग्राम पंचायत बनार के पंचायत भवन में समस्त ग्रामवासियों की बैठक हुई जिसमें पंचायत के द्वारा किसी भी मांग की उचित कार्यवाही नहीं किया गया। जिसके संबंध में विगत कई महीनों से अवगत भी करवाया गया था। जिससे अक्रोशित होकर ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत कार्यालय में ताला बंद करने का निर्णय लिया और ताला बंद कर दिए। 

न पंचायत के जिम्मेदार न ही अधिकारी ले रहे संज्ञान  


ग्रामीणजनों की समस्याओं को लेकर न तो पंचायत के जिम्मेदार संवेदनशील है और नही अधिकारी संज्ञान ले रहे है। इसके चलते ग्रामीणों ने अपनी विभिनन समस्याओं का समाधान कराने के लिये ज्ञापन सौंपा। जिसमें पेय जल की समस्या, विद्युत समस्या और सड़क समस्या को लेकर जनपद पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी को शिकायत की गई है। 

पेयजल की टंकी 3 माह से क्षतिग्रस्त, ग्रामीण पानी के लिये त्रस्त 


वहीं ग्रामीणों का पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामवासियों का कहना है कि विगत तीन महीने से ग्राम पंचायत बनार में नल जल योजना के अंतर्गत लगाई गई टंकी क्षतिग्रस्त है। जिसकी सूचना पंचायत को लगातार दी गई लेकिन इसके बाद भी इसे सुधार नहीं किया गया। वहीं विद्युत समस्या के तहत खरखा टोला से ददरा टोला तक और पंडा टोला से नंदिया टोला तक ये पंचायत के प्रस्ताव में दर्ज है। इसके बाद भी कई दिनों से बिजली खंभा भी अपर्याप्त है। वहीं सड़क की समस्या के तहत फूंदीलाल के घर से खेरमाई पहुँच तक, तितरा उइके के घर से तीरथ के घर तक, बाबूलाल के घर से मगरा झीला तक, सुदामा के घर से रेवा बाई के घर तक, शाहमन के बारी घास से हल्केराम घर नदी पहुँच मार्ग तक की समस्या बनी हुई है। 

जनपद सीईओ को ये ग्रामीण पहुंचे शिकायत करने 

अपनी समस्या का समाधान कराने के लिये नारायणगंज मुख्य कार्यपालन अधिकारी को शिकायत करने पहुंचे ग्रामीणों में कमलकान्त सैयाम, पंचम सैयाम, शिवलाल, मिटेन्द्र पन्द्राम, कैलाश सैयाम, महेन्द्र पन्द्राम, गुहा प्रसाद, रूप सिंह शामिल रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate