Type Here to Get Search Results !

रोजगार के लिए युवा अन्य जिलों में कर रहे पलायन, प्रभारी मंत्री से सिवनी जिले में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने रखी मांग

रोजगार के लिए युवा अन्य जिलों में कर रहे पलायन, प्रभारी मंत्री से सिवनी जिले में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने रखी मांग 

औद्योगिक क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराने सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से की मांग 


सिवनी। गोंडवाना समय।

जिले के प्रभारी मंत्री और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय संभाल रहे श्री ओमप्रकाश सकलेचा से अपने भोपाल प्रवास में भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर एवं उनके साथी नगर मंडल के अध्यक्ष अभिषेक दुबे, अखिलेश  खेड़ीकर, दीपक ठाकुर, ऋषभ चौरसिया ने मिलकर औद्योगिक क्षेत्र के विकास की मांग की। 

कोई भी संस्थान नगर के युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रहा है

इस मांग में उनके द्वारा सिवनी नगर से लगे हुए औद्योगिक क्षेत्र में कई वर्षों से बंद पड़ी राजाधिराज डालडा फैक्ट्री को अनुपयोगी बताया, इस औद्योगिक संस्थान के ऊपर पुराना कर्ज बकाया है जो कि वर्षों से वसूल नहीं हो पा रहा है। इसका निराकरण कर डालडा फैक्ट्री के कबाड़ को हटाकर उस भूमि का उपयोग नए रोजगार सृजन किए जाने का निवेदन किया गया। इसके साथ ही जिले में रोजगार के लिए युवा अन्य जिलों में पलायन कर रहे हैं और कोई भी संस्थान नगर के युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रहा है।

युवाओं को रोजगार योजना के माध्यम से ऋण दिलाने में सहयोग प्रदान करें         

इस डालडा फैक्ट्री संस्थान के आसपास उद्योग आॅफिस की भूमि पर अनाधिकृत अतिक्रमण भी हुए हैं, जिन व्यक्तियों ने व्यवसाय के नाम पर लीज ली है उन्होंने अन्य लोगों को किराए पर जमीन प्रदान कर दी, कुछ ने तो उद्योग के नाम पर आवासीय घर बना लिए है। उक्त भूमि अतिक्रमण मुक्त कर उद्योग कार्य हेतु उपलब्ध कराई जाए एवं जिले के अनेक शिक्षित युवा बेरोजगार युवाओं को रोजगार योजना के माध्यम से ऋण दिलाने में भी सहयोग प्रदान करें। रोजगार सहित अन्य महत्वपूर्ण विषय को लेकर जिला भाजपा उपाध्यक्ष नरेन्द्र गुड्डु ठाकुर ने अपने साथ में अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में सिवनी जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा से सहयोग कर सुविधा दिलाये जाने की मांग की गई है, जिस पर प्रभारी मंत्री ने शीघ्र कार्रवाई के आदेश संबंधित विभाग को दिए है। 

प्रभारी मंत्री ने शीघ्र कार्रवाई के संबंधित विभाग को दिए आदेश 


जिला भाजपा उपाध्यक्ष नरेन्द्र गुड्डू ठाकुर ने गोंडवाना समय से चर्चा में बताया कि सिवनी जिला जो कि उद्योगों की स्थापना के लिये पर्याप्त सुविधाओं से परिपूर्ण है। सिवनी जिले में शिक्षित बेरोजगार को अपने ही जिले में स्थानीय स्तर पर रोजगार दिलाने के लिये उद्योगों एवं अन्य रोजगार प्रदत्त करने वाले संस्थानों की स्थापना अनिवार्य है। इसकी कमी के चलते रोजगार प्राप्त करने के लिये जिले के शिक्षित युवक-युवतियों को पलायन करना पड़ता है। इसके साथ ही उद्योग विभाग की जमीन पर कई ऐसी फैक्ट्रियां स्थापित है जो कि बंद पड़ी हुई है, उन्हें प्रारंभ कराया जाना चाहिये या उनके स्थान पर अन्य उद्योगों की स्थापना की जानी चाहिये ताकि जिले के युवाओं को अपने ही गृह जिले में रोजगार प्राप्त हो सके।
        

सबसे महत्वपूर्ण मांग में उन्होंने उद्योग विभाग की जमीन पर वर्षों से बंद पड़ी डालडा फैक्ट्री की जमीन को खाली कराने की मांग करते हुये सिवनी जिले में रोजगार उपलब्ध कराने से संबंधित अनिवार्य मांगों सहित अन्य महत्वपूर्ण विषय को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र गुड्डु ठाकुर ने अपने साथ में भाजपा के अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में सिवनी जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा से जिले में रोजगार की समुचित व्यवस्था करने के लिये सहयोग कर सुविधा दिलाये जाने की मांग किया है। वहीं कुछ मांगों पर प्रभारी मंत्री ने शीघ्र कार्रवाई के आदेश संबंधित विभाग को दिए है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.