Type Here to Get Search Results !

वक्त की मांग है कि अधिवक्ता संघ के चुनाव आपसी सहमति से हो, प्रबुद्ध समाज करे अनुकरणीय पहल की शरुआत

वक्त की मांग है कि अधिवक्ता संघ के चुनाव आपसी सहमति से हो, प्रबुद्ध समाज करे अनुकरणीय पहल की शरुआत

चुनाव वेलेट पेपर पर नोटा का उपयोग किये जाने के संबंध में किया जाये विचार 


सिवनी। गोंडवाना समय।
 

अधिवक्ता संघ चुनाव 2021-22 में जो 10/08/21 को होने वाले चुनाव में चुनाव लड़ रहे अधिवक्ताओं द्वारा अपने अधिवक्ता बन्धुओं में से किसी एक को चुन लेने या जो सबसे सिनियर हो उसे आपसी सहमति से चुन लिये जाने वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष यादव ने आवेदन देकर अपील की है। उनके अनुसार ऐसा संभव नहीं हो पाता है तो चुनाव अधिकारी द्वारा चुनाव वेलेट पेपर पर नोटा का उपयोग पर विचार किये जाने एवं कार्य रूप में परिणित किये जाने का निवेदन किया है।

कोरोना पेसेन्ट के निकलने की तादाद में दिन पर दिन वृद्धि हो रही है

उन्होंने अपने आवेदन में अधिवक्ता संघ चुनाव वर्ष 2021-22 में होने जा रहे है। चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारणीय के चुनाव सम्पन्न होने जा रहे है। जिसमें चुनाव में लड़ने हेतु बहुत से अधिवक्ता बन्धुओ ने अपने-अपने नामांकन भर चुके है। मेरा चुनाव अधिकारी से एवं सभी नामांकन भर चुके भिन्न-भिन्न पदों के लिए अधिवक्ताओं से निवेदन है वैसे ही कोरोना काल चल रहा है एवं जानकारी प्राप्त हुई है कि कोरोना पेसेन्ट के निकलने की तादाद में दिन पर दिन वृद्धि हो रही है। 

चुनाव लड़ रहे अधिवक्ता संक्रमित हो सकते है

कोरोना तीसरी लरह की दस्तक है ऐसी परिस्थिति में चुनाव लड़ रहे सभी अभिवक्ता बन्धु चुनाव होने तक व्यस्त रहेगें ऐसी स्थिति में घुमने फिरने में कोई भी चुनाव लड़ रहे अधिवक्ता संक्रमित हो सकता है जिसके गंभीर परिणाम हो सकते है अत : मेरा चुनाव अधिकारी व सभी चुनाव लड़ रहे सभी अधिवक्ता बन्धुओं निवेदन है कि आप जिस पद के लिये चुनाव में खड़े है उनमें से आप किसी एक को स्वयं चुन लेवें या जो सबसे सिनियर हो आपमें उसे चुन लेंवे और बाकि बचे अधिवक्ता अपना फार्म उठा लेवें। जिससे चुनाव में लड़ रहे अधिवक्ता आर्थिक व मासिक परेशानी से बच सके और यदि ऐसा सभव नहीं हो पाता है तो मेरा चुनाव अधिकारी से निवेदन है कि चुनाव सम्पन्न होना निश्चित है तो चुनाव अधिकारी द्वारा चुनाव वेलेट पेपर पर नोटा का उपयोग किये जाने के संबंध में विचार किया जाकर संभव हो तो उसे कार्य रूप में परिणित किये जाने की कार्यवाही की जावे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.