Wednesday, July 14, 2021

अघोषित रोजाना घंटों बिजली कटौती से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को सौंपा ज्ञापन

अघोषित रोजाना घंटों बिजली कटौती से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को सौंपा ज्ञापन


अजय नागेश्वर, संवाददाता
उगली। गोंडवाना समय।

जनपद पंचायत केवलारी की उप तहसील उगली के कार्यालय कनिष्ठ यंत्री विद्युत सेवा केंद्र म. प्र.रा. विद्युत मंडल उगली के ग्राम? पंचायत मोहबर्रा के गोंडवाना समय को जानकारी देते हुए बताया कि 12 जुलाई को मोहबर्रा के आसपास के लगभग 12 गांवो में रात भर लाइट नहीं थी व 13 जुलाई सुबह लगभग 9:00 बजे लाइट आई?। आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को लाइट व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने सौंपा ज्ञापन साथ ही उगली थाना प्रभारी को ज्ञापन देकर अवगत कराया गया।

हर 5 मिनट में बिजली गुल व अधिक कटौती की जा रही है


इन दिनों उगली क्षेत्र के लगभग सभी गांवों में रोजाना घंटों बिजली कटौती की जा रही है। बिजली बिल का भुगतान समय  पर करने पर भी ग्रामीणों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि बार-बार लाइट गोल हो रही है बारिश नहीं हो रही है मोटर चालू नहीं कर पा रहे हैं। बार-बार लाइट बंद चालू से बिजली उपकरण खराब होने की संभावना बढ़ रही है।

मच्छरो के काटने से टाइफाइड व मलेरिया का बढ़ रहा है खतरा

उपतहसील उगली के आसपास के सभी गांवों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने गोंडवाना समय को जानकारी देते हुए बताया कि हमारे द्वारा विद्युत विभाग के उपभोक्ता सेवा केंद्र के नि:शुल्क दूरभाष क्रमांक 1912 पर सैकड़ों शिकायत दर्ज की गई है लेकिन निराकरण नहीं हो रहा है। ऐसा ही रहा तो ग्रामीणों को मलेरिया व टाइफाइड होने की संभावना बढ़ रही है। पूर्व में भी समाचार पत्र के माध्यम से भी शासन-प्रशासन तक विद्युत समस्या को पहुंचाने का प्रयास किया गया है। सुशासन की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार में विद्युत विभाग की स्थिति यह है कि जनहित व गंभीर समस्याओं को लेकर विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों को ध्यान न देने व संज्ञान न लेने की आदत सी हो गई हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate