Wednesday, July 14, 2021

आदिम जाति सहकारी समिति घंसौर के प्रबंधक चैन सिंह यादव के फर्जीवाड़ा के विरोध में भूख हड़ताल जारी

आदिम जाति सहकारी समिति घंसौर के प्रबंधक चैन सिंह यादव के फर्जीवाड़ा के विरोध में भूख हड़ताल जारी 


सिवनी। गोंडवाना समय।

घंसौर क्षेत्र से प्राप्त समस्याओं के शिकायतों को संज्ञान मे लेते हुये 14 जुलाई 2021 से जनससमयाओं को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी म.प्र. के महासचिव संतर वलारी समस्याओं के निराकरण होने तक भूख हड़ताल पर बैठ गये है। 

गोंगपा के महासचिव संतर वलारी बैठे भूख हड़ताल पर 


हम आपको बता दे कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के महासचिव संतर वलारी द्वारा स्थानीय जनसमस्याओं को लेकर भूख हड़ताल पर बैठने की सूचना से एसडीएम घंसौर को भी अवगत करा दिया है। वहीं उन्होंने क्षेत्र की मांगों रखते हुये भूख हड़ताल पर बैठने की मांगों को बताते हुये जानकारी दिया है कि आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित बैंक घंसौर के प्रबंधक श्री चैन सिंह यादव द्वारा कृषक संजय पिता पूरन जाति कतिया निवासी चरगांव के खाद बीज के परमिट पर्ची में किसी सुनील नाम के व्यक्ति के हस्ताक्षर हुए है तथा जाति कतिया के स्थान पर जाति गोंड दशार्या गया है जो पूर्णत: फर्जी है। अर्थात उपरोक्त प्रबंधक के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जावे। कृषक संजय पिता पुरन के शपथ पत्र एवं परमिट पर्ची आवेदन के साथ संलग्न है। 

आवागमन के रास्ते पर कर अतिक्रमण की शिकायत पर नहीं हो रही कार्यवाही 

वहीं ग्राम पंचायत मोहगांव के ग्राम बरेली बुटना मार्ग में दबंगों द्वारा सार्वजनिक निस्तार गोता में अतिक्रमण कर फसल बौनी कर दिया गया है। जिससे गांव के लोगों की आवागामन बंद हो गया है। विगत दिनों से लगातार गांव वालों के द्वारा शासन प्रशासन को अवगत कराने के बाबजुद भी आज दिनांक तक कोई सुनबाई नहीं की गई।

ग्राम पंचायत बम्हनी के मजूदरों को नहीं मिली मजदूरी 

वहीं ग्राम पंचायत बम्हनी में मनरेगा अंतर्गत नई विस्तारीकरण कार्य हुआ है। जिसमें कुछ मजदुरों के खाते में मजदुरी भुगतान आज दिनांक तक नही हुई है अर्थात मजदूरी भुगतान किया जावें। उपरोक्त मांगो के निराकरण नही होने की स्थिति में 14 जुलाई से इन मांगो को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गये है। 


No comments:

Post a Comment

Translate