Type Here to Get Search Results !

5 अगस्त को मंत्री कुलस्ते का पुतला दहन और निवास का घेराव करेगी जीएसयू

5 अगस्त को मंत्री कुलस्ते का पुतला दहन और निवास का घेराव करेगी जीएसयू 

सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते का पुतला दहन करने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

आश्वासन देकर पिछले 4 वर्षों से आन्दोलन को किया गया समाप्त 


मण्डला। गोंडवाना समय।

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय जिला मण्डला के छात्रों के द्वारा छात्रहित की मांगो को लेकर 31 जुलाई 2021 दिन शनिवार को मण्डला सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते केन्द्रीय मंत्री का आगामी 5 अगस्त को उनके निवास का घेराव करने व पुतला दहन करने की जानकारी से अवगत कराते हुये कलेक्टर मण्डला, पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। 

महाविद्यालय के छात्र खुद को कर रहें हैं ठगा महसूस

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का पुतला दहन को लेकर दिये गये गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में छात्रों के हित को लेकर कहा गया है कि मण्डला जिला के शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला में छात्रों के द्वारा लगातार पिछले 4 वर्षों से छात्र समस्याओं को लेकर अवगत कराया जा रहा हैं। छात्रों के द्वारा अवगत करायी गयी समस्याओं पर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है जो कि गम्भीर समस्या हैं। जबकि इन सभी समस्याओं को शासन द्वारा आसानी से पूर्ण किया जा सकता हैं। वहीं शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं प्रशासन के द्वारा समय-समय पर आश्वासन के माध्यम से छात्रों के आंदोलन प्रदर्शन को समाप्त कराया गया हैं। वहीं 4 वर्ष होने के बाद भी मांगे पूरी नहीं होने पर महाविद्यालय के छात्र खुद को ठगे से महसूस कर रहें हैं। 

रानी दुर्गावती की प्रतिमा नहीं हुई स्थापित 

शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला के छात्रों के द्वारा पिछले 4 वर्षों से महाविद्यालय में एल.एल.बी. एव ंबी.ए.एल.एल.बी. का पाठक्रम प्रारम्भ था जो कि मध्य पत्र में बन्द कर दिया गया जिसे पुन: चालू करवाया जाये, महाविद्यालय में पत्रकारिता, एम.एस.डब्ल्यू एवं एम.ए. समाजशास्त्र का पाठयक्रम प्रारम्भ कराया जाये, सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते के द्वारा घोषित रानी दुर्गावती मंडावी जी की प्रतिमा लगाया जाने के लिये पत्र लिखा था। 

1983 से पदस्थ है प्राचार्य राजेश चौरसिया का किया जाये स्थानांतरण 

शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला प्राचार्य श्री राजेश चौरसिया वर्ष 1983 से यहां पर पदस्थ हैं उनके द्वारा बाउण्ड्री बॉल को मानचित्र एवं सीमांकन के अनुसार नहीं बनने दिया गया है। श्री राजेश चौर रसिया को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित किया जावे, शासकीय रानी दुर्गावती महाविद्यालय की भूमि को पूर्णं रूप से अतिक्रमण से हटाकर संरक्षित किया जाये एवं शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला जनजाति हॉस्टल की जमीन का सीमांकन हो एवं अतिक्रमण से मुक्त कराया जाने की मांग की गयी है।

5 अगस्त को सांसद के बंगले का करेगें घेराव

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला के छात्रों के हित में रखी मांगों को लेकर ज्ञापन में आगे कहा गया है कि पिछले 4 वर्षों से की गई मांगो को आज दिनांक तक पूर्ण नहीं किया गया है। छात्रों को केवल आश्वासन देकर शांत करा दिया जाता रहा है। सभी मांगों के पूर्णं नहीं होने के कारण छात्र संगठन ने मण्डला सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते केन्द्रीय मंत्री का पुतला दहन करने की मांग करते हुए 5 अगस्त 2021 दिन गुरुवार को सांसद के बंगले का घेराव करने की जानकारी ज्ञापन के माध्यम से दी गयी है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.