Type Here to Get Search Results !

8 दिनों के अंदर छात्र-छात्राओं की मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे भूख हड़ताल

8 दिनों के अंदर छात्र-छात्राओं की मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे भूख हड़ताल 

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन छिंदवाड़ा ने छात्र-छात्राओं की समस्या को लेकर विश्वविद्यालय कुलपति और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा


अनिल उईके जिला संवाददाता
छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन छिंदवाड़ा और छात्र-छात्राओं द्वारा 2 अगस्त 2021 दिन सोमवार को पीजी कॉलेज परिसर में एकत्रित होकर अपने हक अधिकारों की मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं की समस्याओं की समाधान कराये जाने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय कुलपति और पीजी कॉलेज प्राचार्य को अवगत कराते हुए अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन सौंपने पीजी कॉलेज से पहुंचे कलेक्ट्रेट 


पीजी कॉलेज से रैली के माध्यम से अंबेडकर चौक परासिया रोड छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां पर उन्होंने भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और साथ ही पेनवासी मनमोहन शाह बट्टी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर उनके छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर 2 मिनट का मौन धारण किया गया।

इसके पश्चात छात्र-छात्राओं की टोली कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची, यहां पर भी उन्होंने अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा ओर शासन-प्रशासन से छात्र छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुए उनकी प्रमुख मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया है।

ज्ञापन में ये रखी प्रमुख मांग 


गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में प्रमुख रूप से उनकी मांगों में अनुसूचित जनजाति छात्र छात्राओं की गृह आवास का फर्स्ट स्टॉलमेंट का फार्म चालू किया जाए, वहीं स्कॉलरशिप और गृह आवास की फार्म की डेट आगे बढ़ाई जाए, इसी तरह ज्ञापन में विगत वर्षों 2018, 19, 20 के स्कॉलरशिप गृह आवास का पोर्टल चालू किया जाने की मांग की गई। इसके साथ ही सभी महाविद्यालयों में जल्द से जल्द छात्रों की हितग्राही प्रोफाइल को रिजल्ट से अपडेट करने कि मांग की गई है।  

ज्ञापन सौंपते समय ये रहे शामिल 


गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन छिंदवाड़ा के पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी 4 सूत्री मांगों को 8 दिन के अंदर पूरा नहीं किया जाता है तो छात्र भूख हड़ताल ओर उग्र प्रदर्शन कर धरना पर बैठेंगे इसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी । इस मौके पर गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के पदाधिकारियों सहित पीजी कॉलेज छिंदवाड़ा और गर्ल्स कॉलेज छिंदवाड़ा के सैकड़ों छात्र-छात्राएं शामिल रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.