Sunday, August 22, 2021

रक्षाबंधन शासकीय अवकाश पर भी 98 वर्षीय बुजुर्ग महिला को समिति प्रबंधक ने स्वयं किया गया नि:शुल्क राशन प्रदान

रक्षाबंधन शासकीय अवकाश पर भी 98 वर्षीय बुजुर्ग महिला को समिति प्रबंधक ने स्वयं किया गया नि:शुल्क राशन प्रदान

मुंगवानी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जिला मुख्यालय से लगभग 13 किलोमीटर दूर स्थित सेवा सहकारी समिति मुंगवानी कलाँ की शासकीय उचित मूल्य दुकान मुंगवानी 3701015 में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 में आच्छादित अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थ राशन कार्डों से संबंधित सदस्यों को मात्रानुसार नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण समिति मुंगवानी के प्रबंधक श्री जोगेश ठाकुर द्वारा प्रदान किया गया। 

बुजुर्ग विकलांग महिला सुतिया बाई सतनामी को 40 किलो नि:शुल्क खाद्यान्न प्रदान किया 


समिति प्रबंधक श्री जोगेश ठाकुर द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकान पर आवश्यक वस्तुओं के वितरण का एक रोस्टर निर्धारण कर सुविधाजनक ढंग से वितरण कार्य कराया गया ताकि दुकान पर भारी भीड़ एकत्र न हो, इसी के तहत रक्षाबंधन जैसे पावन पर्व पर जबकि शासकीय अवकाश होने के बाबजूद भी सेवा सहकारी समिति मर्यादित मुंगवानी कलाँ के समिति प्रबंधक श्री जोगेश ठाकुर द्वारा 98 वर्षीय ग्राम सापापार निवासी बुजुर्ग विकलांग महिला सुतिया बाई सतनामी के हाथ के अँगूठे का ई पी.ओ.एस मशीन से स्वंय बायोमेट्रिक सत्यापन कर 40 किलों नि:शुल्क खाद्यान्न प्रदान किया गया। 

कोविड गाइड लाईन का पालन कर किया जा रहा खाद्यान्न वितरण 

वहीं सेवा सहकारी समिति मुंगवानी कलाँ की शासकीय उचित मूल्य दुकान मुंगवानी 3701015 में कोविड-19 महामारी की द्वितीय लहर के दृष्टिगत ई-पॉस से वितरण के समय दुकान में पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर, साबुन, पानी की व्यवस्था की गई थी और हस्तप्रक्षालन के उपरान्त ही ई-पॉस मशीन का प्रयोग वितरण में किया गया। इस बीच हितग्राहियों की सुविधा हेतु शासकीय उचित मूल्य दुकान पर टोकन सिस्टम लागू करते हुए वितरण कार्य सुनिश्चित करवाया गया।
        जिससे कि दुकान पर एक समय पर 5 से अधिक उपभोक्ता उपस्थित न रहें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिये दो उपभोक्ताओं के मध्य कम से कम 1 मीटर की दूरी रह सके। कोविड-19 महामारी के परिप्रेक्ष्य में हैण्डवॉश, सैनिटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता दुकान पर की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Translate