Type Here to Get Search Results !

विद्यार्थियों के अधिकारों की मांग को लेकर जीएसयू ने सांसद बंग्ला का किया घेराव, कीचड़ में फिसल कर गिरी महिला पुलिस अधिकारी

विद्यार्थियों के अधिकारों की मांग को लेकर जीएसयू ने सांसद बंग्ला का किया घेराव, कीचड़ में फिसल कर गिरी महिला पुलिस अधिकारी 

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय, प्रांतीय व जिला के पदाधिकारी व सदस्य रहे मौजूद 


मंडला। गोंडवाना समय।

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा महाविद्यालय व विद्यार्थियों के भविष्य को लेकर की गई मांगों के मामलों में मण्डला में पूर्व घोषणा के आधार पर सांसद बंग्ला का घेराव किया गया। वहीं कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को ही ज्ञापन सौंपना चाहा लेकिन कलेक्टर के कक्ष से बाहर नहीं आने पर जीएसयू के पदाधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त किया। गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कौशिकी उईके ने जानकारी देते हुये बताया कि इसके साथ ही सासंद निवास का घेराव करने जीएसयू कार्यकर्ता जब बंग्ला के सामने पहुंचे तो बेरीकेट्स से उन्हें रोकने का प्रयास किया गया। वहीं इस दौरान सांसद बंग्ला के सामने बारिश होने के कारण हुये कीचड़ एवं फिसलन की वजह से मण्डला पुलिस प्रशासन की महिला पुलिस अधिकारी बेरीकेटस के पास कीचड़ में फिसल कर गिर जाने से एवं घबराहट की वजह से तुरंत उन्हें पुलिस व जीएसयू कार्यकर्ताओं के द्वारा उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं इसी दौरान जीएसयू के कुछ कार्यकर्तागण भी फिसल कर एक के ऊपर एक गिर गये थे। 

31 जुलाई को करा दिया था अवगत 


गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय जिला मण्डला के छात्रों के द्वारा छात्रहित की मांगो को लेकर 31 जुलाई 2021 दिन शनिवार को मण्डला सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते केन्द्रीय मंत्री का आगामी 5 अगस्त को उनके निवास का घेराव करने व पुतला दहन करने की जानकारी से कलेक्टर मण्डला, पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देकर अवगत करा दिया गया था।  

4 वर्षों से से कर रहे मांग फिर भी नहीं दे रहे थे ध्यान 


गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन मण्डला द्वारा विद्यार्थियों के हित में यह मांग की जा रही थी कि जिला के शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला में छात्रों के द्वारा लगातार पिछले 4 वर्षों से छात्र समस्याओं को लेकर अवगत कराया जा रहा हैं।

छात्रों के द्वारा अवगत करायी गयी समस्याओं पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिससे विद्यार्थियों के भविष्य पर प्रभाव पड़ रहा था। गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि जबकि इन सभी समस्याओं को शासन द्वारा आसानी से पूर्ण किया जा सकता हैं। वहीं शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं प्रशासन के द्वारा समय-समय पर आश्वासन के माध्यम से छात्रों के आंदोलन प्रदर्शन को समाप्त कराया गया हैं। वहीं 4 वर्ष होने के बाद भी मांगे पूरी नहीं होने पर महाविद्यालय के छात्र खुद को ठगे से महसूस कर रहें हैं। 

वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थापना की भी रखी थी मांग 


शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला के छात्रों के द्वारा पिछले 4 वर्षों से महाविद्यालय में एल.एल.बी. एव ंबी.ए.एल.एल.बी. का पाठक्रम प्रारम्भ था जो कि मध्य पत्र में बन्द कर दिया गया जिसे पुन: चालू करवाया जाये, महाविद्यालय में पत्रकारिता, एम.एस.डब्ल्यू एवं एम.ए. समाजशास्त्र का पाठयक्रम प्रारम्भ कराया जाये, सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते के द्वारा घोषित रानी दुर्गावती मंडावी जी की प्रतिमा लगाया जाने के लिये पत्र लिखा था। 

कई वर्षों से पदस्थ प्राचार्य का स्थानांतरण भी रखे थे मांग  


शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला प्राचार्य श्री राजेश चौरसिया वर्ष 1983 से यहां पर पदस्थ हैं उनके द्वारा बाउण्ड्री बॉल को मानचित्र एवं सीमांकन के अनुसार नहीं बनने दिया गया है। श्री राजेश चौर रसिया को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित किया जावे, शासकीय रानी दुर्गावती महाविद्यालय की भूमि को पूर्णं रूप से अतिक्रमण से हटाकर संरक्षित किया जाये एवं शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला जनजाति हॉस्टल की जमीन का सीमांकन हो एवं अतिक्रमण से मुक्त कराया जाने की मांग की गयी है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.