Tuesday, September 14, 2021

शिवराज सिंह चौहान 10 घंटे बिजली देने में है असमर्थ, किसान, कर्मचारी, विद्यार्थी परेशान

शिवराज सिंह चौहान 10 घंटे बिजली देने में है असमर्थ, किसान, कर्मचारी, विद्यार्थी परेशान 


सिवनी। गोंडवाना समय।

24 घंटे 7 दिन बिजली देने का नारा देकर सत्ता प्राप्त करने वाले शिवराज सिंह चौहान 10 घंटे बिजली देने में असमर्थ है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती को लेकर लोग परेशान है। वर्षा कम होने के कारण अनेक किसान अपने खेतो में पानी नहीं दे पा रहें है।

शिवराज सरकार ने बिजली के दरों में मनमानी वृद्धि कर दी है

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष घनश्याम सनोडिया ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आॅनलाईन पढ़ाई करने वाले बच्चो की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। वर्क फ्राम होम कार्य करने वाले कर्मचारी भी बिजली कटौती से परेशान है। शिवराज सरकार ने बिजली के दरों में मनमानी वृद्धि कर दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में 10 घंटे से अधिक बिजली देने पर विद्युत मंडल के कर्मचारियों को नोटिश दिया जा रहा है। वही दूसरी ओर कई-कई दिन ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली गोल होने पर कभी अधिकारियों को नोटिस नही दिये गये है। मई के महीने में गोपालगंज क्षेत्र में भयंकर आंधी के कारण खम्बे, ट्रांसफार्मर उखड़ गये थे 4 माह से अधिक का समय हो गया है अभी भी अनेक क्षेत्रों में कार्य पूर्ण नही हुआ है, इस संबंध में नोटिस नहीं दिये जायेगे। किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नही की जायेगी, खेत सूख रहें है मोटर बंद पड़े है।

ग्रामीण क्षेत्रों में 10 घंटे से अधिक बिजली किसानों को नही दी जायेगी

श्री सनोडिया ने बताया कि जिस तरह से 10 घंटे से अधिक जिन क्षेत्रों में विधुत आपूर्ति की गयी है, उन क्षेत्रों के विधुत मंडल के अधिकारी, कर्मचारियों को नोटिस दिये जाने से सरकार की मंशा स्पष्ठ हो जाती है। ग्रामीण क्षेत्रों में 10 घंटे से अधिक बिजली किसानों को नही दी जायेगी। श्री सनोडिया ने कहा कि शिवराज सरकार जनता से किये वादो पर हर मामलों में असफल है। झूठे वादे करने की आदत बन गयी है, विपक्ष में रहकर बड़े-बडेÞ दावे और वादे करने वाले शिवराज सिंह चौहान सत्ता में आते ही अपने वादो से मुकर जाते है किन्तु वर्तमान में किसानों को बिजली की बहुत अधिक आवश्यकता है, अपने आपको किसान पुत्र कहने वाले शिवराजसिंह चैहान किसानों की परेशानी को ध्यान में रखते हुये ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment

Translate