Tuesday, September 14, 2021

हिन्दी के क्षेत्र में व्यापक रोजगार की संभावना, हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में आनलाईन वेबीनार

हिन्दी के क्षेत्र में व्यापक रोजगार की संभावना, हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में आनलाईन वेबीनार


बरघाट। गोंडवाना समय।

शासकीय महाविद्यालय बरघाट के स्वामी विवेकानंद मार्गदर्षन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में 14 सितम्बर 2021 दिन मंगलवार हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में आनलाईन वेबीनार हिन्दी के क्षेत्र में रोजगार के अवसर विषय पर प्राचार्य प्रो.सी.बी.झारिया की अध्यक्षता में विषय विषयवक्ता द्वय श्रीमती नूरजहा खान राउर, श्री प्रमोद चौरे एवं समस्त स्टाफ व छात्र-छात्राओं की गूगल मीट मंच में उत्साहवर्धक उपस्थिति में आयोजित किया गया।

शिक्षा, पत्रकारिता एवं लेखन क्षेत्र से रोजगार की जानकारी विस्तार से बताया


कार्यक्रम की शुरूआत में प्रो. बी.एल. इनवाती ने सभी का हार्दिक स्वागत कर वेबीनार की रूपरेखा बताते हुए कार्यक्रम की भूमिका बताया। सरस्वती वंदना कु.हर्षिता बिसेन बी.एस.सी. द्वितीय वर्ष के द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके बाद विषय पर विषयवक्ता श्रीमती नूरजहा खान राउर ने शिक्षा, पत्रकारिता एवं लेखन क्षेत्र से रोजगार की जानकारी विस्तार से बताया एवं श्री प्रमोद चौरे ने हिन्दी के क्षेत्र मे रोजगार के विभिन्न क्षेत्रों का वर्णन करते हुए शिक्षण अनुवाद सृजनात्मक, रचनात्मक लेखन, खेल, पर्यटन पर प्रकाष डालते हुए विषय से अध्ययन के लाभ, विषय चयन की जानकारी, उपयोगिता एवं महत्व बताया। 

समस्त स्टाफ एवं छात्र-छात्रओं का महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ

इसी के बाद कार्यक्रम के अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्य प्रो.सी.बी.झारिया ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि हिन्दी के क्षेत्र में व्यापक रोजगार की संभावना बताया उन्होनें छात्र-छात्राओं को हिन्दी विषय से करियर के बारे में जानने समझने ओैर सोचने की आवष्यकता है। कार्यक्रम के अंत में प्रो.बी.एल.इनवाती ने सभी का आत्मीय आभार व्यक्त किया। वेबीनार को सफल बनाने में प्रो.एस.के मरावी, डॉ. प्रदीप त्रिवेदी, डॉ.आरती तिवारी, श्रीमती बबली चंदेल, श्रीमती शबनम खान, श्री छत्रपाल सिंह जाटव, सुश्री सरसायमा देशमुख, श्री मानेश्वर बिसेन समस्त स्टाफ एवं छात्र-छात्रओं का महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ। 


No comments:

Post a Comment

Translate