Friday, September 3, 2021

देवरावेन भलावी ओर पवनशाह सरयाम, जमानत कि सारी शर्तें पूरी होने के 21 दिन बाद जेल से हुये रिहा

देवरावेन भलावी ओर पवनशाह सरयाम, जमानत कि सारी शर्तें पूरी होने के 21 दिन बाद जेल से हुये रिहा 

जीएसयू, भारतीय गोंडवाना पार्टी सहित सामाजिक संगठन के लोगो ने इंदिरा तिराहा जेल गेट में किया फूलमालाओं से स्वागत


छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।

पिछले दिनों तामिया थाने के सामने हुए धरना प्रदर्शन ओर आंदोलन में मुख्य रूप से शामिल गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन प्रदेश प्रवक्ता देवरावेन भलावी और भारतीय गोंडवाना पार्टी युवा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष पवनशाह सरयाम से छिंदवाड़ा जेल में भीड़ इकठ्ठी करने ओर कोविड़ 19 गाइड लाइन का उलंघन करने के आरोप में 13 अगस्त 2021 से  21 दिनों से जेल में बन्द थे जिन्हे 2 सितम्बर 2021 की शाम को जेल से रिहाई मिली।

आदिवासियों के देवी देवताओं व धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर किया था धरना प्रदर्शन


गौरतलब है कि छिंदवाड़ा जिला के तामिया विकास खंड के ग्राम मढालढाना में एक शादी समारोह के दौरान पुलिस ओर ग्रामीणों के बीच हुई झड़प के बाद आदिवासी समाज ने तत्कालीन थाना प्रभारी प्रीति मिश्रा पर आदिवासियों के देवी देवताओं एवं धार्मिक भावनाओं को आहत करने व अपमानित करने का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही को लेकर तामिया थाने के सामने में लगभग 2 महीने चले धरना प्रदर्शन और आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले युवा देवरावेन भलावी प्रदेश प्रवक्ता ओर पवनशाह सरयाम युवा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष के खिलाफ भीड़ इकठ्ठी करने ओर कोविड 19 की गाइडलाइन का उलंघन करने के आरोप में तामिया थाना में मामला दर्ज किया गया था। जिसके तहत पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 13 अगस्त की रात छिंदवाड़ा के कुकड़ाजगत क्षेत्र से देवरावेन भलावी और पवन सरयाम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

भीड़ इकठ्ठी करने एवं कोविड 19 की गाइडलाइन का उलंघन करने हुई थी सजा

भीड़ इकठ्ठी करने और कोविड 19 की गाइडलाइन का उलंघन करने जैसे सभी मुकदमों में जमानत मिलने के बाद गुरुवार को देवरावेन भलावी और पवन सरयाम को रिहाई आदेश जिला न्यायालय से सुनिश्चित किया गया। गुरुवार शाम करीब 7 बजे जेल से जमानत की सारी शर्तें को पूरा होने के 21 दिन बाद 2 सितम्बर 2021 को छिंदवाड़ा जेल से रिहा किया गया। देवरावेन भलावी और पवन सरयाम के रिहा होते ही जिला जेल में पहले से ही फूल माला लिए खड़े सैकड़ों समर्थकों, जीएसयू टीम, भारतीय गोंडवाना पार्टी एवं सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

ग्रामवासियों ने हल्दी चावल का तिलक लगाकर एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया 

छिंदवाड़ा जेल से रिहा होने के बाद समर्थकों के हुजूम ने जोरदार स्वागत किया उनके स्वागत के लिए रिहा होने से पूर्व ही जिला जेल गेट के बाहर सैकड़ों की तादात में जीएसयू, भारतीय गोंडवाना पार्टी और सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता और समर्थक जिला जेल पहुंच गए थे देर शाम तक उनका काफिला शहर में ही था। इसके बाद मोटर साइकिल ओर डीजे साउंड के साथ जिला जेल से लगभग 7 बजे शाम को पोला ग्राउंड पहुंचा। वहां से वापस होते हुए सिविल अस्पताल, फब्बारा चौक, मानसरोवर कांप्लेक्स से होते हुए छिंदवाड़ा-सिवनी रोड पर स्थित ग्राम घाट परासिया में देवरावेन भलावी और पवन सरयाम के ग्राम के लोगों एवं इसरा उमरिया के लोगों ने स्वागत किया। इसके बाद कार्यकर्ता व समर्थक का काफिला देवरावेन भलावी व पवन शाह सरयाम के गृह ग्राम पहुंचा जहां ग्रामवासियों ने हल्दी चावल का तिलक लगाकर फूलमाला ओर मिठाई खिलाकर स्वागत किया ।

No comments:

Post a Comment

Translate