Wednesday, October 6, 2021

सिवनी जिले के सौरभ बनवाले ने 2 स्टंपिंग, 2 शानदार कैच पकड़कर 1 रन आउट किया

सिवनी जिले के सौरभ बनवाले ने 2 स्टंपिंग, 2 शानदार कैच पकड़कर 1 रन आउट किया

मध्यप्रदेश की टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए 61 रन बनाकर जीत हासिल की


अजय नागेश्‍वर भारतीय
जबलपुर। गोंडवाना समय।

सीनियर डुप्लेक्स क्रिकेट नेशनल चैंपियनशिप सीजन 2 में गुजरात और छत्तीसगढ़ से आई टीम को हराकर मध्यप्रदेश की टीम ने लग्न एवं कड़ी मेहनत से सेमीफानल में जगह बनाई। हम आपको बात दे ये मैच हेलीपैड ग्राउंड, भेड़ाघाट, जबलपुर में मैच 2 अक्टूबर से प्रारंभ हुआ था जो कि 5 अक्टूबर तक हुआ।

गुजरात की टीम 10 ओवर में 60 रन बनाकर आॅलआउट हुई


पहला मैच में गुजरात टीम और मध्यप्रदेश टीम के बीच में मुकाबला हुआ। जिसमें गुजरात टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जिसमें टीम मध्यप्रदेश से शानदार गेंदबाजी करते हुए धर्मेंद्र पुन्हा ने 15 रन देकर 2 विकेट, अभय  पटेल ने 1 विकेट, सौरभ पटेल ने  2 दो विकेट, सानिध्य ने 2 विकेट और राहुल उइके ने 1 विकेट लिया।

वही एक तरफ सिवनी जिले के सौरभ बनवाले ने 2 स्टंपिंग तथा 2 शानदार कैच पकड़ा वहीं 1 रन आउट किया। गुजरात की टीम ने 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज 60 रन ही बना पाए और आॅलआउट हो गए। जिसमे मध्यप्रदेश की टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए 61 रन बनाकर जीत हासिल की। 

सिवनी जिला के सौरभ बनवाले बेस्ट विकेट कीपर रहे


दूसरा मुकाबला छत्तीसगढ़ टीम के साथ हुआ, जिसमें मध्यप्रदेश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसमे मध्यप्रदेश एसोसिएशन की टीम ने 10 ओवर 149 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमे सौरभ बनवाले ने मात्र 16 बॉल में 40 रन बनाए, कप्तान सौरभ पटेल ने 17 बॉल में 41 रन बनाए एवं धर्मेंद्र पुन्हा ने 30 रन का शानदार योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम 9 विकेट गंवाकर 110 रन ही बना पाई और टीम मध्यप्रदेश 39 रन से जीत हासिल की। वहीं टीम में सिवनी जिला के सौरभ बनवाले बेस्ट विकेट कीपर रहे। मध्यप्रदेश अस्सोकेशन   ने आंध्रा प्रदेश को सेमीफाइनल में हरा कर 

मध्यप्रदेश अकेडमी विजेता रही और उपविजेता मध्यप्रदेश एसोसिएशन रही


पुल ए से और वही पूल बी से मध्यप्रदेश अकेडमी पहुँची फाइनल में दोनों मध्यप्रदेश की टीम खेली, जिसमें मध्यप्रदेश अकेडमी विजेता रही और उपविजेता मध्यप्रदेश एसोसिएशन की रही। फाइनल मैच में बेस्ट विकेट कीपर सौरभ बनवाले रहे, मैन आॅफ दा सीरीज इरफान बेस्ट मेंन रहे। जबलपुर हेलीपेड ग्राउंड में फाइनल मैच में अधिक से अधिक संख्या में दर्शक मैच का आनंद लिया।

फाइनल में दोनों मध्यप्रदेश अस्सोसेशन और मध्यप्रदेश अकेडमी की टीम पहुची। गुजरात और छत्तीसगढ़, केरला, आंध्रप्रदेश की टीम को हराकर फाइनल में पहुंची। वही दूसरी पूल बी में मध्यप्रदेश अकेडमी उत्तरप्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, आंध्र प्रदेश को हराकर फाइनल में पहुंची टीम उप विजेता रही और मध्यप्रदेश दोनों टीम फाइनल में पहुंची। 

No comments:

Post a Comment

Translate