Sunday, October 24, 2021

मृतक को लगा दिये सेकंड डोज जबकि 21 अप्रैल 2021 को हो गई है लक्ष्मी बाई लाहौरी की मृत्यू

मृतक को लगा दिये सेकंड डोज जबकि 21 अप्रैल 2021 को हो गई है लक्ष्मी बाई लाहौरी की मृत्यू 

मृतक महिला लक्ष्मीबाई लाहोरी को लगा कोविड शील्ड वैक्सीन का सेकंड डोज

कैलाश लाहौरी ने की पलारी पीएचसी विभाग पर कार्यवाही की मांग 

सिवनी। गोंडवाना समय।

देश में 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाये जाने का लक्ष्य पूरा होने पर जश्न मनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है तो वहीं भाजपा के विज्ञप्तिवीर इसे ऐतिहासिक सफलता बता रहे है। वहीं दूसरी ओर 100 करोड़ के आंकड़ों पर भी सवाल उठ रहे है क्योंकि मृतकों को भी वैक्सीन लगाये जाने के मामले सामने आ रहे है।


ऐसा ही एक मामला सिवनी जिले के अंतर्गत ग्राम पलारी पीएचसी पीएचसी पलारी तहसील केवलारी का है। जहां पर 23 अक्टूबर 2021 को लगभग 3 बजकर 35 मिनट पर लक्ष्मीबाई लाहोरी के पुत्र कैलाश लाहोरी के कोवैक्सीन रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आया, जिसमें लक्ष्मी बाई लाहोरी को कोविशिल्ड का दूसरा डोज लग चुका है, साथ ही पहला, दूसरा कोविशिल्ड का सर्टिफिकेट भी दिया हुआ था।

पहला डोज 22 मार्च 2021 को लगा था


जबकि इस संबंध में कैलाश लाहोरी ने कहना है कि उनकी माँ लक्ष्मी बाई लाहोरी उम्र 72 वर्ष को कोविशिल्ड का पहला डोज 22 मार्च 2021 को लगा था, उनकी तबियत खराब होती चली गई, उन्हें टाइफाइड हुआ, सही उपचार ना मिलने के कारण 21 अप्रैल 2021 को उनकी मृत्यु हो गई।

इस संबंध में मध्यप्रदेश सरकार का, खैरा पंचायत द्वारा जारी 21 अप्रैल 2021 का मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी किया गया है।

कैलाश लाहोरी ने बताया कुछ दिनों के बाद पीएचसी विभाग खैरा पलारी और केवलारी 5 से 6 बार फोन काल आया पूछा गया, लक्ष्मी लाहोरी को दूसरा डोज लग गया क्या, उपरोक्त अधिकारी कर्मचारियों को बताया गया लक्ष्मीबाई लाहोरी की 21 अप्रैल 2021 को मृत्यु हो चुकी है।

टार्गेट पूरा करने के चक्कर मे मृतक को भी लगा रहे है वैक्सीन


हैरानी की बात यह है की जो मृतक महिला लक्ष्मीबाई बाई लाहोरी जो कि अब इस दुनिया में है ही नहीं तो उनको कोविशिल्ड का दूसरा डोज 23 अक्टूबर 2021 खैरा पलारी के पीएचसी विभाग द्वारा लगा कर सर्टिफिकेट भी दे दिया। कैलाश लाहोरी एक अच्छे समाज सेवक के रूप पर जाने जाते है, उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से पीएचसी पलारी विभाग के कर्मचारी अधिकारी द्वारा वैक्सीन के मामले में की गई लापरवाही को लेकर जाँच किये जाने की मांग करते हुये जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की है।

1 comment:

  1. Bahut hi sarm ki baat hai, aisa karna galat h, logo ka vishwas totta hai

    ReplyDelete

Translate