Tuesday, October 19, 2021

विधायक डॉ हीरालाल अलावा सिर्फ अपना और कांग्रेस का सपना पूरा करें-श्याम सिंह मरकाम

विधायक डॉ हीरालाल अलावा सिर्फ अपना और कांग्रेस का सपना पूरा करें-श्याम सिंह मरकाम 

दादा हीरा सिंह मरकाम जी ने जयस के सामाजिक आंदोलन को प्रारंभ से ही दिया था सहारा  

कांग्रेस की घुसपैठ कराने दादा हीरा सिंह मरकाम जी के सपनों को पूरा करने की बात न करें डॉ हीरालाल अलावा 


मध्य प्रदेश। गोंडवाना समय।

बीते दिनों जयस के राष्ट्रीय संरक्षक एवं कांग्रेस पार्टी से विधायक डॉ हीरालाल अलावा के द्वारा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम जी के सपनों को पूरा करने जयस युवा आगे आये, इसके साथ ही गोंडवाना राज्य लायेंगे,


आदिवासी सरकार बनायेेंगे इस तरह की बाते कहीं जाने एवं सोशल मीडिया में प्रचारित करने को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मध्य प्रदेश प्रभारी श्याम सिंह मरकाम ने कड़ी आपत्ति जताते हुये तीखी टिप्पणी भी किया है। 

घुसपैठ और बरगलाने का प्रयास न करें विधायक डॉ हीरालाल अलावा 




गोंगपा राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम ने अपने जारी बयान में बताया कि जयस के राष्ट्रीय संरक्षक आदिवासी के हितों की बात करते हुये कांग्रेस के साथ मिलकर अपना और कांग्रेस का सपना पूरा करने का कार्य करते आ रहे है और यही काम वे आगे भी करते रहे, हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक दादा हीरा सिंह मरकाम जी के सपना को पूरा करने की बात करके और गोंडवाना राज्य लाने की बात करके गोंडवाना आंदोलन में घुसपैठ करने की कोशिश न करें और न ही बरगलाने का प्रयास करें। 

इनसे आदिवासियों को गोंडवाना आंदोलन के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है


गोंगपा राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम ने अपने जारी बयान में बताया कि जयस की जब फैसबुक महापंचायत, दिल्ली सहित अन्य समाजिक आंदोलन की शुरूआती दौर में भी डॉ हीरालाल अलावा के विधायक बनने के पहले तक उनके कार्यक्रमों में दादा हीरा सिंह मरकाम जी स्वयं शामिल हुये और युवाओं का उत्साह बढ़ाने का कार्य किया है।
            जयस के नाम पर आदिवासी के हक अधिकार की बात करते हुये कांग्रेस से टिकिट लेकर कांग्रेस से विधायक बनने के बाद डॉ हीरालाल अलावा अपना और कांग्रेस का सपना पूरा कर रहे है। इनसे आदिवासियों को गोंडवाना आंदोलन के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके साथ ही दादा हीरा सिंह मरकाम जी के सपना को पूरा करने की बात करने वाले डॉ हीरालाल अलावा को शायद ये नहीं मालूम है कि दादा हीरा सिंह मरकाम जी ने सिर्फ गोंडवाना सरकार बनाने की बात कहीं है न कि आदिवासी सरकार बनाने बात कहीं है। 

दादा हीरा सिंह मरकाम जी के सपना को पूरा करने के लिये पहले कांग्रेस से त्याग पत्र देना चाहिये 

गोंगपा राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम ने बयान में आगे बताया कि वर्ष 2003 के बाद से ही कांग्रेस की स्थिति गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की मजबूत स्थिति वाले क्षेत्रों में कमजोर होती जा रही है। इसको मजबूत करने के लिये कांग्रेस जयस सहारा ले रही है और जयस का उपयोग कांग्रेस के विधायक डॉ हीरालाल अलावा कर रहे है। उन्होंने कहा कि यदि डॉ हीरालाल अलावा को दादा हीरा सिंह मरकाम जी का सपना पूरा करना ही है तो वह कांग्रेस से त्याग पत्र देकर गोंगपा में शामिल होकर कार्य क्यों नहीं कर रहे है।
                वहीं दूसरी और कांग्रेस के विधायक डॉ हीरालाल अलावा के द्वारा गोंगपा की मजबूत स्थिति वाले क्षेत्रों में जयस के युवाओं का सहारा लेकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही विधायक डॉ हीरालाल अलावा अपने विधानसभा क्षेत्र में ही अपना जनाधार खिसकता देखकर यहां वहां घूसपैठ करने की कोशिश कर रहे है। 

No comments:

Post a Comment

Translate