Saturday, October 30, 2021

दबंगों पर कार्यवाही का मिला आश्वासन तो कमलेश्वर डोडियार ने सशर्त आमरण अनशन किया समाप्त

दबंगों पर कार्यवाही का मिला आश्वासन तो कमलेश्वर डोडियार ने सशर्त आमरण अनशन किया समाप्त 

मजदूरों के हित व टंटया भील की प्रतिमा लगाने व दंबगों की प्रताड़ना के खिलाफ कर रहे थे आमरण अनशन 


रतलाम। गोंडवाना समय। 

सैलाना में पैलेस चौराह पर मजूदरों के लिए बने चबूतरे को पुन: निर्माण करने के लिए सीएमओ नगर परिषद सैलाना को ज्ञापन स्मरण दिया गया था, वहीं पैलेस चौराह पर भगवान टंटया भील की प्रतिमा स्थापना के लिए कलेक्टर साहब के नाम ज्ञापन दिया था, वहीं भीलों की खेड़ी में शिवा गहलोत के मकान निर्माण के दौरान दबंगों और कर्मचारियों द्वारा दी जाने वाली धमकियों के खिलाफ एवं क्षेत्र में शोषित, पीड़ितों व जनहित में कार्य करने के लिये हमेशा तैयार रहते हुये धरातल में संघर्ष करने वाले जय आदिवासी युवा संगठन के कमलेश्वर डोडियार के द्वारा आमरण किया जा रहा था।


उनके आमरण करने के बाद प्रशासन ने संज्ञान लेते हुये उनकी तीनों मांगों पर जल्द से जल्द पूरी कराने का आश्वासन दिया है और उन्हें उन्हें पानी पिलाकर आमरण अनशन समाप्त कराया गया। 

कोई भी धमकी नहीं देगा ना ही कोई राजस्व कर्मचारी बेवजह दबाव बनाएगा


आमरण अनशन तुड़वाने के पूर्व कमलेश्वर डोडियार की मांग पर शिवा गहलोत के मकान निर्माण के दौरान मिलने वाली दबंगों की धमकी और कुछ कर्मचारी लोगों के दबाव के खिलाफ आमरण अनशन करने के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से सैलाना पुलिस थाना के पुलिस अधिकारी द्वारा फोन पर चर्चा करवाई गई। अितरिक्त पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि कोई भी धमकी नहीं देगा ना ही कोई राजस्व कर्मचारी बेवजह दबाव बनाएगा। 

थाना प्रभारी ने तुड़वाया अनशन 


उक्त शर्त पर भरोसा करते हुए कमलेश्वर डोडियार के द्वारा आमरण अनशन खत्म करने की सहमति बनाई गई। वहीं अंतत: थाना प्रभारी श्री सेंगर द्वारा पानी पिलवाकर देर रात को अनशन तुड़वाया गया। 

No comments:

Post a Comment

Translate