Type Here to Get Search Results !

वीडियों में देखे कन्या शिक्षा परिसर में भोजन के दुष्प्रचार को लेकर क्या है हकीकत ?

वीडियों में देखे कन्या शिक्षा परिसर में भोजन के दुष्प्रचार को लेकर क्या है हकीकत ?

भोजन को लेकर विभाग और ठेकेदार की छबी धूमिल करने का तथाकथित मिलकर कर रहे षडयंत्र 


सिवनी। गोंडवाना समय।

बीते दिवस सिवनी जिला मुख्यालय में स्थित कन्या शिक्षा परिसर की कुछ बालिकाएं को बीमार होने के कारण जिला चिकित्सालय सिवनी में भर्ती कराया गया था। भर्ती कराये जाने के बाद कन्या शिक्षा परिसर में भोजन को लेकर दुष्प्रचार करते हुये दूषित भोजन का प्रचार-प्रसार किया गया।
            


इस मामले में दैनिक गोंडवाना समय संपादक तक कन्या शिक्षा परिसर में अध्ययन कर रही बेटियों ने सच का साथ देते हुये जानकारी पहुंचाया कि कन्या शिक्षा परिसर में मेडम द्वारा खिलाये जाने वाले भोजन की तुलना में ठेकेदार व टेंडर के माध्यम से खिलाये जाने वाला भोजन अच्छा है।
            

इस संबंध में छात्राओं का यह भी कहना है कि कन्या शिक्षा परिसर में भोजन को लेकर सच बोलने के बाद उन्हें शासन-प्रशासन से सुरक्षा भी दिलाई जाये क्योंकि कन्या शिक्षा परिसर में कुछ मेडम है जो उन्हें सच बोलने से रोकती है। वहीं सवाल यह उठता है कि यदि दूषित भोजन था तो सिर्फ 11 बच्चियां ही क्यों बीमार हुई बाकी की बच्चियां क्यों स्वस्थ्य थी। 

ठेकेदार, टेंडर से मिलने वाले भोजन में सबने उठाया हाथ

हम आपको बता दे कि दैनिक गोंडवाना समय संपादक तक कन्या शिक्षा परिसर की बेटियों के द्वारा पहुंचाई गई जानकारी में वीडियों में कन्या शिक्षा परिसर की बेटियां यह स्पष्ट कहती नजर आ रही है कि वे ठेकेदार व टेंडर से मिलने वाले भोजन से संतुष्ट है।
        इसके लिये कन्या शिक्षा परिसर की बेटियों ने ठेकेदार, टेंडर व मेडम के द्वारा दिये जाने वाले भोजन को लेकर सभी छात्रायें से हाथ भी उठवाया। जिसमें छात्रायें ने एक स्वर में एकमतेन होकर ठेकेदार व टेंडर में मिलने वाले भोजन के पक्ष में उठाया वहीं मेडम द्वारा दिये वाले भोजन के संबंध में छात्राओं में से किसी ने भी हाथ नहीं उठाया आखिर क्यों ?

ठेकेदार को टेंडर नियम अनुसार रिनूवल किया गया  

हम आपको बता दे कि जिस तरह प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि ठेकेदार को टेंडर विभाग द्वारा मनमर्जी से दिया गया है। इस संबंध में हम आपको बता दे कि कन्या शिक्षा परिसर में भोजन का टेंडर शासन के नियम अनुसार पूर्व में भी दिया गया था और वर्तमान में रिनूवल किया गया है।
         विभाग द्वारा कन्या शिक्षा परिसर में ठेकेदार का टेंडर रिनुवल करने के पूर्व कन्या शिक्षा परिसर की छात्राओं से अभिमत भी लिया गया था जिसमें छात्राओं ने ठेकेदार व टेंडर प्रक्रिया के तहत मिलने वाले भोजन को उपयुक्त बताया था, इसके अनुसार ही विभाग के द्वारा ठेकेदार का टेंडर रिनुवल शासन के नियम अनुसार किया गया है।  


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.