Sunday, December 12, 2021

सेवा पुस्तिका व जी0पी0एफ0 पुस्तिका संधारण के दिये निर्देश

सेवा पुस्तिका व जी0पी0एफ0 पुस्तिका संधारण के दिये निर्देश  

बरघाट शिक्षा विभाग कर्मचारी संगठन की पहली परामर्शदात्री बैठक सम्पन्न


बरघाट। गोंडवाना समय। 

जिले में विगत दो साल से कर्मचारी संगठन की परामर्शदात्री बैठक न हो पाने पर कर्मचारियों की लंबित समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा था। शिक्षक कांग्रेस सिवनी संगठन द्वारा पहल करते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए परामर्शदात्री की बैठक के निदेश विभागों को दिए गये। जिला स्तर पर बैठकों के उपरांत 11 दिसम्बर 2021 को शिक्षा विभाग की परामर्शदात्री बैठक श्री मार्को विकास खंड शिक्षा अधिकारी बरघाट की उपस्थिति में बीईओ कार्यालय बरघाट में आयोजित की गई। 

7 वे वेतनमान की द्वितीय किस्त भुकतान हेतु निर्देश    

उक्त वैठक में संजय तिवारी (संभाग महामंत्री जबलपुर, शिक्षक कांग्रेस), अनुसूचित जाति-जन जाति अधिकारी/कर्मचारी (अजाक्स) संघ से देवेन्द्र बागेश्वर, धर्मेन्द्र धुर्वे, परसराम देशमुख (राज्य अध्यापक संघ), सुरेंद्र गौतम (आजाद अध्यापक संघ), अविनाश तिवारी (प्रान्तीय शिक्षक संघ) व  ब्लॉक पदाधिकारी सम्लित हुए। बैठक में शिक्षा विभाग में समस्याओं को संगठनों ने रखा गया। जिस पर श्री मार्को द्वारा कर्तव्य प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षकों के अर्जित अवकाश की एंट्री सर्विस बुक में कराने, 12 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षकों के क्रमोन्नति प्रस्ताव संकुल प्राचार्यो द्वारा भेजे जाने, शिक्षकों की वरिष्ठता सूची हेतु प्रयास, 7 वे वेतनमान की द्वितीय किस्त भुकतान हेतु निर्देश, शिक्षकों की सेवा पुस्तिका व जी0 पी0 एफ0 पुस्तिका संधारण निर्देश आदि देने का प्रस्ताव रखा गया। 

एनपीएस राशि की कटौती जानकारी प्रतिमाह प्राप्त हो सकेगी

संगठनों की मांग एनपीएस राशि का अवलोकन संधारण के संबंध में बताया गया कि जिन शिक्षकों को एनपीएस राशि की जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही है, ऐसे शिक्षक संकुल से फार्म एस-2 में (मोबाइल नंबर अपडेशन, अन्य अपडेशन) ट्रेजरी में भेजे, जिससे उन्हें एनपीएस राशि की कटौती जानकारी प्रतिमाह प्राप्त हो सकेगी। अत: ऐसे शिक्षक संकुल से एस-2 फार्म की कार्यवाही कराए। बरघाट में यह पहला अवसर था जब शिक्षा विभाग की परामर्शदात्री की वैठक संपन्न हुई ।

विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय के निजी भवन की नितांत आवश्कता 

सभी संगठनों ने बरघाट में विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निजी भवन न होने पर चिंता जाहिर की व शासन प्रशासन से मांग की है कि बरघाट में  विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय के निजी भवन की नितांत आवश्कता है जिसे शासन प्रशासन को शीघ्र पूरा करना चाहिए। अंत में विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने सभी संगठनों से मौजूद पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Translate