Monday, December 13, 2021

गोंडवाना का कब्जा बरकरार रखेंगी हर्रई जागीर क्षेत्र क्रमांक 03 से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी दुर्गेश नंदनी धुर्वे

गोंडवाना का कब्जा बरकरार रखेंगी हर्रई जागीर क्षेत्र क्रमांक 03 से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी दुर्गेश नंदनी धुर्वे 

बीते 15 वर्षों से जिला पंचायत सदस्य की सीट पर रहा है गोंडवाना का कब्जा 


हर्रई/छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।

छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेस व कमल नाथ वर्चस्व कायम हो लेकिन गोंडवाना आंदोलन कमल नाथ व कांग्रेस की नींव हिलाकर रख दिया है। सांसद व विधानसभ चुनाव में गोंडवाना आंदोलन से कांग्रेस व कमल नाथ को सबसे ज्यादा नुकसान होता है, गोंडवाना आंदोलन के पहले जिस रिकार्ड मतों से कमल नाथ कांग्रेस से जीतते रहे है लेकिन गोंडवाना आंदोलन के बाद कमल नाथ का कांग्रेस से जीतने का रिकार्ड कम होता जा रहा है। वहीं आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भागोंपा सुप्रीमो मोनिका मनमोहन शाह बट्टी ने पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू कर दिया है। 

विधायक कमलेश शाह की बहन कामिनी शाह को हराकर सुगलता धुर्वे ने की थी जीत दर्ज 

छिंदवाड़ा जिले के हर्रई क्षेत्र में बीते लगभग 15 वर्षों से जिला पंचायत सदस्य सीट पर गोंडवाना का कब्जा रहा है। विगत चुनाव में सुगमलता धुर्वे ने विधायक कमलेश शाह की बहन कांग्रेस नेत्री कामिनी शाह को हजारों वोटों से मात देकर जिला पंचायत सीट सुरक्षित कर ली थी। मगर इस बार युवाओं के जोश जुनून को देखते हुए भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनिका शाह बट्टी ने युवाओं के समर्थन व क्षेत्र की मांग को देखते हुये युवा नारी शक्ति एवं उच्च शिक्षित दुर्गेश नंदिनी धुर्वे को जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में उतारने का फैसला लिया है। 

उच्च शिक्षित दुर्गेश नंदनी धुर्वे को मिला रहा जनसमर्थन 

छिंदवाड़ा जिले के हर्रई क्षेत्र क्रमांक 3 में बीते लगभग 15 वर्षों से जिला पंचायत सीट पर गोंडवाना आंदोलन का कब्जा बरकरार रहा है। पूर्व विधायक व गोंडवाना आंदोलन के आधार स्तंभ को मजबूत बनाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले लिंगोवासी मनमोहन शाह बट्टी जी का छिंदवाड़ा जिले में राजनैतिक दबाव को सब स्वीकार करते रहे है। वहीं उनके लिंगोवासी होने के पश्चात अब उनकी राजनैतिक विरासत को संभाले हुये अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनिका मनमोहन बट्टी ने इस बार बदलाव करते हुए 28 वर्षीय दुर्गेश नंदनी पर विश्वास जताते हुये उन्हें जिला पंचायत सदस्य का चुनाव सिर्फ लड़ाने ही नहीं जिताने के लिये रणनीति तैयार कर लिया है। दुर्गेश नंदनी धुर्वे जो कि स्नातक की पढ़ाई करने के बाद बी.एस.डब्ल्यू में तीन वर्षीय डिग्री की है एवं उच्च शिक्षित हैं। दुर्गेश नंदनी धुर्वे को क्षेत्र के युवाओं एवं वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का भी पूरा समर्थन मिल रहा है। 

भागोपा की मास्टर स्ट्रोक होगी दुर्गेश नंदनी धुर्वे 

वहीं जिला पंचायत सदस्य के चुनाव को लेकर भागोपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनिका शाह बट्टी का कहना है कि युवाओं के जोश जुनून को देखते हुए एवं पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की सहमति दुर्गेश नंदनी धुर्वे को चुनाव में भागोपा का समर्थित उम्मीदवार घोषित किया जा रहा है। वहीं भागोपा के जिला अध्यक्ष झमकलाल सरयाम का कहना है कि हर्रई क्षेत्र क्रमांक 03 में लगातार तीन पंचवर्षीय जिला पंचायत सीट पर गोंडवाना काबिज है, इस बार भी पार्टी पूरी तैयारी के साथ कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की मेहनत से विजय हासिल कर गोंडवाना का कब्जा बरकरार रखेगी। वहीं युवा मेहताप शाह उईके गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के हर्रई ब्लॉक अध्यक्ष का कहना है कि दुर्गेश नंदिनी धुर्वे ने स्नातक की पढ़ाई के बाद बेचलर आॅफ सोशल वर्क की पढ़ाई की है जो कि क्षेत्र के विकास के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। जिले के सारे युवाशक्ति दुर्गेश नंदनी धुर्वे को विजय दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। 

No comments:

Post a Comment

Translate