Thursday, December 23, 2021

ग्राम का विकास कराने के साथ ग्रामीण जनता को हितग्राही मूलक व शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलायेंगे-रवि मेश्राम

ग्राम का विकास कराने के साथ ग्रामीण जनता को हितग्राही मूलक व शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलायेंगे-रवि मेश्राम 

जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 2 के प्रत्याशी रवि मेश्राम को जनता ने अवगत कराई समस्या 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 2 के प्रत्याशी रवि मेश्राम ने लगभग 75 ग्रामों का दौरा बीते 3 माह से किया है। इस दौरान रवि मेश्राम ने पाया कि ग्रामीण क्षेत्र में शासन की जनकल्याणकारी योजना का लाभ दिलाने में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतकर जाने वाले जनप्रतिनिधि के द्वारा अपने जनप्रतिनिधित्व का दायित्व जिम्मेदारी पूर्वक नहीं निभाया गया है।
        


इसके साथ ही जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 2 में ग्रामीणों को मूलभूत समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनप्रतिनिधियों की मदद से आसानी से जिन हितग्राहियों को मिल सकता है उन्हें जनप्रतिनिधियों का सहारा व सहायता नहीं मिलने के कारण वे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने से वंचित हो गये है। 

जिम्मेदारी के साथ जनसेवक होने का कर्तव्य निभाऊंगा


जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 2 के प्रत्याशी रवि मेश्राम ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले जनप्रतिनिधि चाहे तो ग्रामीण क्षेत्र में आने वाली शासन की योजनाओं के माध्यम से ग्राम का विकास एवं ग्रामीणों को लाभ दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है।
             

ग्रामीण मतदाताओं के द्वारा इसी आशा और विश्वास के साथ जिला पंचायत सदस्य के लिये मताधिकार का प्रयोग कर उन्हें जनप्रतिनिधि बनाते है कि जिला पंचायत के सदन में जाकर अपने क्षेत्र का विकास कराने के साथ साथ क्षेत्र की ग्रामीण जनता को हितग्राही मूलक योजनाओं व शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलायेंगे यह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतकर जाने वाले प्रत्येक जिला पंचायत सदस्य की होती है। पूर्व के जिला पंचायत सदस्य द्वारा ग्रामीणों को लाभ दिलाने एवं ग्राम के विकास कार्य में जिम्मेदारी निभाने में सार्थक प्रयास नहीं किया गया है।
            

यह क्षेत्र के ग्रामों का दौरा करने के दौरान ग्रामीणों के द्वारा बताई गई समस्याओं के माध्यम से सामने आया है। रवि मेश्राम का कहना है कि जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 2 में यदि ग्रामीण मतदाता मुझ पर विश्वास कर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जिताते है तो मेरा पूरा होगा कि मैं ग्रामीण जनता को हितग्राही मूलक योजनाओं व शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ग्राम का विकास में जिम्मेदारी के साथ जनसेवक होने का कर्तव्य निभाऊंगा। 

जनता नगर में पानी की किल्लत, नाली सड़क की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण


जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 2 के अंतर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करते समय जब जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी रवि मेश्राम जनता नगर मतदाताओं व ग्रामीणों के बीच पहुंचे तो उन्हें ग्रामीणों व मतदाताओं ने बताया कि जनता नगर में पीने के पानी की सबसे ज्यादा समस्या है।

वहीं जनता नगर में नाली व सड़क का भी अभाव है। इसके साथ ही अन्य समस्याओं से भी जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी रवि मेश्राम को अवगत कराया।

ग्रामीणों व मतदाताओं को रवि मेश्राम ने विश्वास दिलाया कि उन्हें जिला पंचायत सदस्य के रूप में जनप्रतिनिधि बनने का अवसर आप लोगों के मताधिकार के माध्यम से मिलता है तो आपके अधिकारों व मूलभूत सुविधाओं के लिये वह शासन से समस्या का समाधान कराने का पूरा प्रयास करेंगे।



 


No comments:

Post a Comment

Translate