Saturday, December 18, 2021

लो वोल्टेज की समस्या से जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र में ग्रामीणजन परेशान-रावेन शाह उईके

लो वोल्टेज की समस्या से जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र में ग्रामीणजन परेशान-रावेन शाह उईके 

बिहिरिया, जोगीवाड़ा, गोरखपुर (सिंदरई), सादक सिवनी में बनाये जाये सब स्टेशन 


छपारा। गोंडवाना समय।

ग्रामीण क्षेत्रों में खेती किसानी का कार्य विद्युत पर सबसे ज्यादा निर्भर होता है, इसके साथ ही शैक्षणिक अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को भी विद्युत सुविधा की अनिवार्य आवश्यकता होती है इसके साथ ही घरेलू उपयोग व तकनीकि युग में विद्युत की सुचारू व्यवस्था अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है इसके बाद भी जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या को लेकर अधिकांशतय: ग्रामों में समस्या से ग्रामीणजन परेशान है। उक्त बाते गोंगपा के जिला प्रवक्ता रावेन शाह उईके जारी बयान में कहा कि जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीण अंचलों में लो वोल्टेज की समस्या को देखते हुए अभी तक कोई प्रयास क्षेत्रीय जनप्रितनिधियों के द्वारा नहीं किया गया है। 

सिंचाई के लिये व पेयजल के लिये पानी की व्यवस्थायें भी आवश्यक

जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को सिंचाई के लिये पानी तो वहीं कुछ ग्रामों में ग्रामीणों को पेयजल की समस्या भी बनी हुई है। इसके साथ ही किसानों व ग्रामीणों की मूलभूत सुविधाओं में लो वोल्टेज के कारण विद्युत की सही सुविधा नहीं मिल पा रही है। जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिये कम से कम 4 नये सब स्टेशन की आवश्यकता है। 

बिहिरिया, जोगीवाड़ा, गोरखपुर (सिंदरई), सादक सिवनी में बनाये जाये सब स्टेशन 

गोंगपा जिला प्रवक्ता रावेन शाह उईके ने जानकारी देते हुये आगे बताया कि जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र में सरकार, शासन प्रशासन को सब स्टेशन की संख्या बढ़ाये जाने पर विशेष ध्यान देना चाहिये। जनपद पंचायत छपारा क्षेत्र में कम से कम 4 नए सब स्टेशन अति आवश्यक है। जिसमें 1. बिहिरिया, 2. जोगीवाड़ा, 3. गोरखपुर (सिंदरई), 4. सादक सिवनी में सब स्टेशन बनाया जाना चाहिये। इन जगहों से बिजली की सही आपूर्ति होंगी और वोल्टेज की समस्या लगभग खत्म हो जाएगी। 


No comments:

Post a Comment

Translate