Saturday, December 18, 2021

एसपीएल टूर्नामेंट हेतु आयोजन समिति ने सर्वसहमति से टीमों के लिये बनाये नियम

एसपीएल टूर्नामेंट हेतु आयोजन समिति ने सर्वसहमति से टीमों के लिये बनाये नियम 

आपत्ती सही पाए जाने पर उस टीम को टूनार्मेंट से निष्कासित कर दिया जाएगा


सिवनी। गोंडवाना समय। 

एसपीएल की बैठक में लिये गये विशेष निर्णय के तहत एसपीएल टूर्नामेंट में 40 प्लस मास्टर्स कप वेर्टन्स टुनार्मेंट हेतु आयोजन समिति द्वारा भावनात्मक पहलु को दृष्टिकोण को देखते हुए नियमावली बनाई गई है उक्त जानकारी देते हुये नरेंद्र गुडडू ठाकुर अध्यक्ष एसपीएल और काबिज खान संयोजक ने जानकारी देते हुये बताया कि जिसमें वेर्टन्स टुनार्मेंट दो चरणों में होगा, प्रथम चरण में लीग मैच, द्वितीय चरण में नाकआऊट मैच होंगे, दोनो चरणों की टीमो में खिलाड़ियों का समावेश जिला स्तर का होगा, सभी प्रतिभागी टीमे अपनी टीम में खिलाड़ियों की आयु 40 वर्ष 20 दिसम्बर 2021 की सुनिश्चित करेंगे। टीम के कप्तान अपने प्रथम मैच के आधा घन्टा पूर्व टॉस के पहले 16 सदस्यीय टीम की लिस्ट टेक्नीकल टीम के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। जो 16 सदस्यीय टीम की लिस्ट दी जावेगी सम्पूर्ण मैच टीम के उन्हं सदस्यों के साथ खेलने होंगे।

मैच प्रारंभ होने के बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी


मैच के पूर्व दोनो कप्तान को एक दूसरे खिलाड़ी की लिस्ट की सूची दिखाई जाएगी अगर कोई आपत्ति होगी किसी खिलाड़ियों को लेकर तो वह उसी वक्त आपत्ति दर्ज कराएंगे मैच प्रारंभ होने के बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्ति दर्ज कराने का अधिकार सिर्फ कप्तान को होगा जो कि टेक्निकल टीम के समक्ष होगी जो वर्तमान में उपस्थित एंपायर के रूप में रहेंगे। आपत्ति दर्ज होने के बाद मैच बिना किसी व्यवधान के प्रारंभ कर दिया जाएगा। अगर टेक्निकल टीम द्वारा आपत्ति पर निर्णय आपत्ति दर्ज कराने वाले कप्तान के पक्ष में जाएगा तो जिस टीम के विरुद्ध आपत्ति दर्ज की गई है और आपत्ती सही पाए जाने पर उस टीम को टूनार्मेंट से निष्कासित कर दिया जाएगा।

 प्रत्येक मैच 10 ओवर के खिलाये जाएंगे

आपत्ति दर्ज कराने वाले कप्तान को आपत्ति के साथ 1000 रुपये की राशि टेक्निकल टीम के समक्ष जमा करना अनिवार्य होगा। जिस राशि में किसी भी निर्णय के बाद आपत्ति जमा करने वाली टीम का अधिकार नहीं होगा। आयोजन समिति टेक्निकल टीम 12 घंटे के भीतर निर्णय लेने में सक्षम होगी। प्रत्येक मैच 10 ओवर के खिलाये जाएंगे, जिसमें 2 ओवर सर्किल की होंगे, साथ ही एक बॉलर को अधिकतम 2 ओवर करने की अनुमति होगी। एक मैच में एक इनिंग में कोई भी टीम अधिकतम पांच गेंदबाज इस्तेमाल कर सकती है।

एन्ट्री फीस 5000 जमा करना अनिवार्य होगा 

खिलाड़ी की आयु दस्तावेज के तौर पर आधार कार्ड (एक वर्ष के भीतर अपडेट न हुआ हो), 10 वी बोर्ड  की मार्कशीट, पैन कार्ड, पासपोर्ट की आॅरिजनल दस्तावेज टेक्नीकल टीम के समक्ष मैच के उपरांत 1 घंटे के भीतर प्रस्तुत करना अनिर्वाय होगा। टीम की एंट्री हेतु अंतिम समय 20 दिसम्बर 5 बजे तक होगा जिसके उपरांत टीम को एन्ट्री फीस 5000 हजार रुपये संयोजक काबिज खान के पास या फोन पे गूगल पे 8770128062 नंबर पर जमा करना अनिवार्य होगा। आयोजन समिति आप सभी टीमो से सौहार्द्र पूर्ण मैच खेलने का निवेदन करती है अन्य किसी मुद्दे पर निर्णय लेने के अधिकार आयोजन समिति के पास सुरक्षित होंगे।

No comments:

Post a Comment

Translate