Wednesday, January 5, 2022

395 पेंडिंग ईपीओ के विरुद्ध डिजिटल हस्ताक्षर करने हेतु सहकारी समिति महासंघ जिला अध्यक्ष ने लिखा डीएम नॉन को पत्र

395 पेंडिंग ईपीओ के विरुद्ध डिजिटल हस्ताक्षर करने हेतु सहकारी समिति महासंघ जिला अध्यक्ष ने लिखा डीएम नॉन को पत्र

जिलावार संस्था कमीशन के ई भुगतान जारी आदेश के तहत सिवनी जिले के 395 ईपीओ वर्तमान में पेंडिंग

ईपीओ हस्ताक्षर न होने से संस्थाओं की कमीशन राशि अटकी


सिवनी। गोंडवाना समय। 

वर्तमान में जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के तहत धान उपार्जन का कार्य सुचारू ढंग से प्रगतिरत रखने में जिले की सहकारी समितियों का प्रमुख योगदान है। विगत 03 वर्षो से जिले की उपार्जन एजेंसियों नान एवं मार्कफेड द्वारा उपार्जन कार्य के विरुद्ध कमीशन राशि का भुगतान सहकारी समितियों को नही किया गया है। जिससे समितियो की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, समितियों के पास कर्मचारियों को मासिक वेतन देने के लिए पैसे नही है। 

शासन के हितकारी कार्य को समितियाँ विधिवत कर रही है


इसके साथ ही वर्तमान में धान उपार्जन में कार्य कर रहे हमालों/मजदूरों को हमाली राशि भुगतान करने हेतु संस्थाओ के पास पैसे की व्यवस्था नही है, फिर भी शासन की मंशा अनुरूप शासन के हितकारी कार्य को समितियाँ विधिवत कर रही है। मध्यप्रदेश सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष श्री जोगेश ठाकुर द्वारा जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम सिवनी को पत्र लेख कर अवगत कराया कि दिनाँक 04 जनवरी 2022 की स्थिति में जिलावार संस्था कमीशन के ई भुगतान जारी आदेश के तहत सिवनी जिले के 395 ईपीओ डिजिटल हस्ताक्षर हेतु लंबित है। 

लॉगिन से डिजिटल हस्ताक्षर नहीं किये गये है

लंबित ईपीओ के विरुद्ध जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम सिवनी द्वारा अपनी लॉगिन से डिजिटल हस्ताक्षर नहीं किये गये है, जिससे जिले के सहकारी समितियों/संस्थाओं को एक भी नया पैसा कमीशन के तौर पर प्राप्त नहीं हो पाया है, जिससे सहकारी समितियों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है।
                महासंघ के जिला अध्यक्ष श्री जोगेश ठाकुर द्वारा डीएम नॉन को प्रेषित पत्र में लेख किया है कि आप तत्काल लंबित 395 ईपीओ के विरुद्ध डिजिटल हस्ताक्षर करना सुनिश्चित करें, ताकि संस्थाओ को धान उपार्जन के विरुद्ध कमीशन राशि प्राप्त हो सके और वर्तमान में प्रगतिरत धान उपार्जन कार्य का संचालन विधिवत ढंग से जारी रह सके। जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम को लेख पत्र की प्रति कलेक्टर सिवनी, उपायुक्त सहकारिता, डीएसओ सहित महाप्रबंधक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक सिवनी को दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Translate