Saturday, January 22, 2022

मुख्यमंत्री जी देखिए आपके दावे और हकीकत में कितना अंतर है

मुख्यमंत्री जी देखिए आपके दावे और हकीकत में कितना अंतर है

मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना का नहीं मिल रहा लाभ 


घंसौर। गोंडवाना समय।

बरगी बांध विस्थापन क्षेत्र में विस्थापितों की आवाज सदैव उठाने वाले भुवन बर्मन ने युवक ने बीते दिनों वीडियो जारी कर मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण योजना, मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना की पोल खोलते हुये वक्तव्य जारी किया है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज जी देखिए बरगी जलाशय पार कर 7 किलोमीटर से लाते हैं राशन, अगर हाई स्कूल की शिक्षा लेना है तो बच्चे भी जलाशय से पार कर जाते हैं पढ़ने या फिर 44 किलोमीटर सड़क मार्ग से करना पड़ता हैं सफर क्योंकि गांव में स्कूल नहीं है। देखिए आपके दावे और हकीकत में कितना अंतर है। 

जान जोखिम में डालकर नाव में लाते है राशन

दरअसल पूरा मामला सिवनी जिले के घंसौर तहसील अंतर्गत बरगी बांध डूब क्षेत्र के बीजासेन गांव का है जहां लोग नाव में बैठे हैं, नाव में राशन रखा हुआ है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और जिला प्रशासन सिवनी के आला अफसर देखिए इस तस्वीर को कैसे जान जोखिम में डालकर बरगी जलाशय को करीब 7 किलोमीटर पार करके राशन लाना पड़ रहा है।
                मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना के अंतर्गत सिवनी जिले में पांच विकासखंड चिन्हित किये गये हैं। वहीं 15 नवंबर को बड़े जोर-शोर से जनजाति गौरव दिवस के दौरान मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना लांच की गई थी लेकिन इसके उलट ग्रामीण क्षेत्रों से तस्वीर सामने आ रही है जहां लोगों को जान जोखिम में डालकर राशन लाना पड़ रहा है। वहीं लगभग 2 महीना बीत जाने के बाद भी लोगों को मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा, लोगों के द्वार राशन नहीं पहुंच पा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Translate