Sunday, January 9, 2022

कोरोनाकाल में आर्थिक तंगी झेल रहे कलाकारों के संघर्ष कर रहा राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन

कोरोनाकाल में आर्थिक तंगी झेल रहे कलाकारों के संघर्ष कर रहा राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन 

राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन बीबीए के तत्वधान में लखनादौन में हुआ बैठक का आयोजन


लखनादौन। गोंडवाना समय। 

वार्ड नंबर 3 लखनादौन में राधे बर्मन के निज निवास में राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष श्रीमती कविता सिन्हा, संगठन के संगठन मंत्री मनोज नागवंशी, प्रदेश सचिव मोहन विश्वकर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा, महासचिव अमित प्रजापति, प्रवीण जी, प्रदीप साहू उपस्थित हुए। सर्वप्रथम मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर बैठक की शुरूआत हुई जिसमें संगठन के माध्यम से प्रदेश के समस्त कलाकारों के हित में चर्चा हुई। संगठन के प्रदेश सचिव मोहन विश्वकर्मा ने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार से मांग की जा रही है कि कोरोना काल में विगत 2 साल से आर्थिक तंगी झेल रहे कलाकारों को निजात दिलाने के लिए 5000 हर महीने बैंक खाते में सहायता राशि दी जाए। 

5 लाख तक लोन बिना ब्याज के दिलाया जाये 

वहीं क्षेत्रीय कलाकारों की आर्थिक तंगी को देखते हुए शंका उद्योग सर्जन करने हेतु 500000 बिना ब्याज के लोन उपलब्ध कराया जाए, खुला मंच तथा सिनेमा के कलाकारों को पेंशन योजना में शामिल किया जाए। कला जगत के सदस्यों को आवास योजना में शामिल किया जाए। सभी कलाकारों के परिवार को हेल्थ इंश्योरेंस, मुफ्त इलाज, फ्री मेडिकल सेवाएं भारत सरकार की तरफ से दी जाए। यदि मांगों को लेकर प्रदेश स्तर में संगठन के कलाकारों के हित में बैठकों का आयोजन निरंतर जारी है। 

जिला प्रभारी राधे बर्मन व उप प्रभारी काशीराम बिहुनिया बने 

समस्त क्षेत्रीय कलाकारों को संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती कविता ने कलाकारों के हित में एवं उनके आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए जो प्रयास शासन प्रशासन से की जा रही है इसके संबंध में विधिवत चर्चा की गई। बैठक में राष्ट्रीय कलाकार एसोसिएशन बी बी के जिला प्रभारी श्री राधे बर्मन को बनाया गया। वहीं जिला उप प्रभारी काशीराम बिहूनिया, सह प्रभारी सुनील झारिया को नियुक्ति प्रदान की गई। 

बैठक में प्रमुख रूप से ये रहे मौजूद 

बैठक में उपस्थित लखनादौन क्षेत्र के सभी कलाकारों ने भाग लिया, जिसमें लखनादौन से अखिलेश विश्कर्मा, जगन्नाथ झारिया, सुखराम बर्मन, रामेश्वर डेहरिया, अच्छेलाल, वीरेंद्र बर्मन, आकाश गोल्हानी, आकाश बर्मन, बंटी तिवारी, सुशील भाई, सचिन दीक्षित, सुभाष कुमार यादव, मनोज कुमार सोनी, छवि राज, नमन, काची, संजय, विक्रम दुबे, राजेश तिवारी, कैलाश पटेल इत्यादि लोग बैठक में सम्मिलित हुए।

No comments:

Post a Comment

Translate