Type Here to Get Search Results !

एमपीडब्ल्यू महेन्द्र डहरवाल की कोरोना महामारी से लोगो को सुरक्षित करने में रही महत्वपूर्ण भूमिका

एमपीडब्ल्यू महेन्द्र डहरवाल की कोरोना महामारी से लोगो को सुरक्षित करने में रही महत्वपूर्ण भूमिका 

चैकपोस्ट बार्डर खवासा में यात्रियों की जांच कर कोरोना महामारी के नियंत्रण में दिया योगदान


सिवनी। गोंडवाना समय। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने 12 जनवरी 2022 दिन बुधवार को बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरई के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धोबीसर्रा उप स्वास्थ्य केंद्र दरासी कला में पदस्थ एमपीडब्ल्यू श्री महेन्द्र  डहरवाल जो कि विगत 20 वर्षो से स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवायें दे रहे है। इनके द्वारा समस्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों की लक्ष्य पूर्ति में इनकी भूमिका सराहनीय रही है।

लगभग 10 हजार लोगो की जांच की गई


कोरोना काल के दौरान एमपीडब्ल्यू महेन्द्र डहरवाल की ड्यूटी खवासा चैकपोस्ट में यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग हेतु लगाई गई थी। इनके द्वारा महाराष्ट्र तथा अन्य स्थानों से आने जाने वाले लोगो का थर्मल स्केनर और पल्स आॅक्सीमीटर से लगभग 10 हजार लोगो की जांच की गई।  

पत्नि कोरोना पॉजिटिव हो गई घर के साथ ड्यूटी को जिम्मेदारी को साथ साथ निभाया

एमपीडब्ल्यू का महेन्द्र डहरवाल ने चर्चा के दौरान बताया कि मेरी ड्यूटी मार्च 2020 से लेकर सितंबर 2021 तक निरंतर खवासा बार्डर के चैकपोस्ट में कोरोना जाचं के कार्य में लगी हुई थी। मेरा सेक्शन दरासीकला खवासा बार्डर से काफी दूरी पर है फिर भी मैं लगातार प्रतिदिन अपने कार्य में बारिश सर्दी गर्मी की चिंता किए बिना लगे रहा। उस दौरान मेरे घर में मेरी पत्नि पॉजिटिव हो गई थी परंतु मैने हिम्म्त नही हारी घर की जिम्मेदारी और ड्यटी को साथ-साथ निभाया। 

टीकाकरण पश्चात भी कोविड-19 अनुकूल व्य्वहार व्यवहार का पालन करें

एमपीडब्ल्यू श्री महेन्द्र  डहरवाल कहते है कि मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान कार्य करने का मौका मिला। भविष्य में भी मुझे विषम परिस्थिति में सेवा का अवसर मिले तो मैं पीछे नही हटूंगा और पूरी निष्ठा से कार्य संपादित करूंगा। मंै सभी से अपेक्षा करता हूं कि सभी लोग कोविड-19 टीकाकरण अवश्य कराये और कोविड महामारी नियंत्रण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। इसके साथ ही टीकाकरण पश्चात भी कोविड-19 अनुकूल व्य्वहार व्यवहार का पालन करें।   

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.