Friday, January 14, 2022

कोरोना पॉजिटिव हुये किंतु हिम्मत नहीं हारे, पूर्ण रूप से स्वस्थ्य होकर पुन: कर्त्तव्य पर हुये उपस्थित अशोक कटरे

कोरोना पॉजिटिव हुये किंतु हिम्मत नहीं हारे, पूर्ण रूप से स्वस्थ्य होकर पुन: कर्त्तव्य पर हुये उपस्थित अशोक कटरे

एमपीडब्ल्यू अशोक कटरे अपने कार्यदायित्वों में उत्कृष्ट कार्य की कर रहे मिसाल पेश  


सिवनी। गोेंडवाना समय।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरई में पदस्थ एमपीडब्ल्यू श्री अशोक कटरे जो कि विगत 15 वर्षो से स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवायें दे रहे है। इनके द्वारा समस्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों की लक्ष्यपूर्ति में भूमिका सराहनीय रही है।

अलग-अलग कार्यों पर भी अपनी सेवाये प्रदान की 

कोविड-19 महामारी के दौरान अशोक कटरे द्वारा कोविड-19 संबंधी कार्य (कोविड कमांड सेंटर, रिर्पोटिंग, मैनेजमेंट) पूर्ण ईमानदारी एवं निष्ठा से किये गये। वरिष्ठ कार्यालय से समय-समय पर प्राप्त आदेशानुसार श्री अशोक कटरे ने अलग-अलग कार्यों पर भी अपनी सेवाये प्रदान की है चाहे संस्था में कार्य करना हो, या आआरटी टीम में फील्ड में जाना हो, समस्त क्षेत्रों में अपने मधुर स्वभाव एवं सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुये निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सेवायें प्रदान की। वहीं स्वयं भी कोरोना पॉजिटिव हुये किंतु हिम्मत नहीं हारे, पूर्ण रूप से स्वस्थ्य होकर पुन: कर्त्तव्य पर उपस्थित हुए। 

हितग्राहियों के चेहरे पर संतुष्टि के भाव देखकर स्वयं अत्यंत प्रसन्न है

एमपीडब्ल्यू श्री अशोक कटरे द्वारा कोविड-19 संबंधित कार्यो के अतिरिक्त भी कुरई में परिवार कल्या‍ण कार्यक्रम अंतर्गत आयोजित होने वाले नसबंदी कैम्पोें का सफल आयोजन, कार्यालयीन समस्त‍ गतिविधियों का सफल संचालन एवं संपूर्ण सीएचसी का मैनेजमेंट एवं कार्यालय का अतिरिक्त प्रभार लेकर अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी एवं निष्ठा से कर रहे है। इस कोरोना काल में समस्त स्वास्थ्य सुविधायें प्रदाय करते हुये इस भीषण संकटकाल का सजगता से सामना कर रहे है। सभी हितग्राहियों के लिये कार्य करते हुये उनके चेहरे में प्रसन्नता एवं संतुष्टि के भाव देखकर एवं इस सहभागिता से स्वयं अत्यंत प्रसन्न है।  

कोविड महामारी नियंत्रण में अपनी महत्वहपूर्ण भूमिका निभाएं

एमपीडब्ल्यू श्री अशोक कटरे का कहना है कि मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान कार्य करने का मौका मिला। भविष्य में भी मुझे विषम परिस्थिति में सेवा का अवसर मिले तो मैं पीछे नहीं हटूंगा और पूरी निष्ठा से कार्य संपादित करूंगा। मैं सभी से अपेक्षा करता हूं कि सभी लोग कोविड-19 टीकाकरण अवश्य कराये और कोविड महामारी नियंत्रण में अपनी महत्वहपूर्ण भूमिका निभाएं। इसके साथ ही टीकाकरण पश्चात भी कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का पालन करें।   


No comments:

Post a Comment

Translate