Type Here to Get Search Results !

एएनएम प्रीति इड़पाचे ने गर्भावस्था के दौरान भी पूर्ण निष्ठा से कोविड महामारी में निभाई जिम्मेदारी

एएनएम प्रीति इड़पाचे ने गर्भावस्था के दौरान भी पूर्ण निष्ठा से कोविड महामारी में निभाई जिम्मेदारी 


सिवनी। गोंडवाना समय।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सब सेंटर चक्की खमरिया में विगत 8 वर्षो से एएनएम प्रीति इड़पाचे स्वास्थ्य विभाग में सेवायें दे रही है। कोरोना काल में गर्भवती होने के बावजूद इनके द्वारा कोविड-19 का सैम्पलिंग कार्य और कोविड-19 टीकाकरण कार्य प्रमुख रूप से किया गया है।

दुघर्टना के बाद डॉक्टर की सला ह पर 15 दिन बाद ड्यूटी हुई उपस्थित  

इसके साथ ही समस्ता राष्ट्रीय कार्यक्रमों की लक्ष्य पूर्ति में इनका योगदान सराहनीय रहा है। टीकाकरण के दौरान ड्यूटी से लौटते समय दुर्घटनाग्रस्त होने पर डॉक्टर ने संपूर्ण गर्भावस्था के दौरान आराम करने की सलाह दी थी फिर भी ये 15 दिवस पश्चात पुन: ड्यूटी पर उपस्थित हुई तथा अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी और निष्ठा से किया।  

जागरूक कर चक्की खमरिया में 100 प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य किया पूर्ण 


एएनएम प्रीति इड़पाचे ने चर्चा के दौरान बताया कि कोविड-19 का टीका लगवाने स्थानीय लोग आगे नहीं आ रहे थे, तब लोगो को घर-घर जाकर कोविड-19 टीके के लाभ के बारे में समझाईश दी गई तथा टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया गया। जिसके फलस्वरूप उपस्वास्थ्य केंद्र चक्की खमरिया का 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किया गया। 

अनमोल पोर्टल एंट्री कर 80 प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त की 

प्रीति इड़पाचे ने आगे बताया कि दिन में ड्यूटी करने के पश्चा‍त जितना समय रहता था, उस दौरान गर्भवती महिलाओं और बच्चों का अनमोल पोर्टल पर आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन किया और पोर्टल में एंट्री कर 80 प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त की।  

पूरी निष्ठा से कार्य संपादित करूंगी

प्रीति इड़पाचे कहती है कि मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे कोविड-19 टीकाकरण कार्य करने का मौका मिला। भविष्य में भी मुझे विषम परिस्थिति में सेवा का अवसर मिले तो मैं पीछे नही हटूंगी और पूरी निष्ठा से कार्य संपादित करूंगी। मंै सभी से अपेक्षा करती हूं कि सभी लोग कोविड-19 टीकाकरण अवश्य कराये और कोविड महामारी नियंत्रण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.