Type Here to Get Search Results !

शतप्रतिशत पात्र बच्चों के वैक्सीनेशन पूर्ण करने के लिए अधिकतम टीकाकरण सत्र आयोजित करें-कलेक्टर

शतप्रतिशत पात्र बच्चों के वैक्सीनेशन पूर्ण करने के लिए अधिकतम टीकाकरण सत्र आयोजित करें-कलेक्टर

पॉजीटिव मरीजों को तत्काल स्वास्थ्य लाभ सुविधा देना किया जाये सुनिश्चित 

होम आईसोलेशन का किया जाये अक्षरश: पालन

सिवनी। गोंडवाना समय। 

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने शुक्रवार 14 जनवरी को आॅनलाइन वीसी के माध्यम से 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन कार्यक्रम की विकासखंडवार समीक्षा की। उन्होंने सभी बीएमओ एवं बीआरसी को शतप्रतिशत पात्र बच्चों के वैक्सीनेशन पूर्ण करने के लिए 15 एवं 16 जनवरी को आयोजित टीकाकरण दिवस के लिए अधिकतम  टीकाकरण सत्र आयोजित करने के निर्देश दिये।
            


उन्होंने मिडिल स्कूलों में भी विशेष केम्प आयोजित करते हुए वर्ष 2007 के पूर्व एवं 2007 में जन्मे सभी बच्चों को टीका लगवाने के निर्देश दिये। उक्त वीसी में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिवनी श्री पार्थ जैसवाल, सभी अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, सीईओ जनपद, बीएमओ तथा बीआरसी सहित अन्य संबंधित अधिकारी जुड़े।  

घरों के बाहर होम आइसोलेशन का पर्चा चस्पा कर  सतत निगरानी रखी जाये


उन्होंने शाला त्यागी पात्र बच्चों के भी शतप्रतिशत टीकाकरण के लिए ग्रामवार-वार्डवार समग्र आईडी के डाटा से ऐसे सभी बच्चों को चिन्हित करते हुए उनके वैक्सीनेशन पूर्ण करवाने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर डॉ फटिंग ने एक्टिव केसों की भी अनुभागवार समीक्षा की। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से मरीजों की स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी लेते आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
            उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी अनुभाग में कोई भी पॉजिटिव केस आने पर तत्काल मोबाईल यूनिट सम्बंधित व्यक्ति के घर पहुँचकर उसका स्वास्थ्य परीक्षण करें तथा मरीजों की स्वास्थ्य स्थिति तथा निवासस्थल में उपलब्ध होम आइसोलेशन व्यवस्थाओं का अवलोकन करें। होम आईसोलेशन में रखे मरीजों को तत्काल मेडिसिन किट उपलब्ध करवाते हुए, उनके घरों के बाहर होम आइसोलेशन का पर्चा चस्पा कर  सतत निगरानी रखी जाये। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.