Type Here to Get Search Results !

ट्रायबल वुमेन्स फोरम के प्रदेश महासचिव प्रा. जयश्री दाभाडे-सालुंके को किया नियुक्त

ट्रायबल वुमेन्स फोरम के प्रदेश महासचिव प्रा. जयश्री दाभाडे-सालुंके को किया नियुक्त


नासिक । गोंडवाना समय

ट्रायबल वुमेन्स फोरम के प्रदेश महासचिव के पद पर प्रा. जयश्री दाभाडे- साळुंके का चयन किया गया है। वह जलगांव जिले के रुक्मिणीताई आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में इतिहास विभाग की प्रमुख है। ट्रायबल फोरम के संस्थापक अध्यक्ष श्री. प्रमोद घोडाम ने उन्हें नियुक्त किया है।

महिलाओं के मुद्दों एवं समस्याओं का समाधान किया है


प्रा. जयश्री दाभाडे-सालुंके को नई दिल्ली के अखिल भारतीय दलित साहित्य अकादमी कि और से सावित्रीबाई फुले फेलोशिप अवार्ड, खानदेश जनसेवा फाउंडेशन की ओर से राज्य स्तरीय नारीदीप सम्मान, फॉरएवर स्टार इंडिया अवार्ड जयपुर राजस्थान की ओर से नेशनल द रियल सुपर वुमन अवार्ड, वीर रानी झलकारी शौर्य महिला अवार्ड इसके अलावा, उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। हाल ही में कोरोना महामारी के दौरान उनकी जन सेवा के लिए उन्हें कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया है। याचिकाओं, आवेदन, आंदोलन, मार्च, अनशन के माध्यम से उन्होंने आदिवासी समुदाय और अन्य समुदायों की समस्याओं का समाधान किया है। इसमें उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं के मुद्दों एवं समस्याओं का समाधान किया है।

शिक्षा के क्षेत्र में प्रा. जयश्री दाभाड़े-सालुंके कर रही संघर्ष 

ट्रायबल फोरम पिछले कई वर्षों से आदिवासियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और आदिवासियों को अन्याय और उत्पीड़न से उजागर करके उनके जीवन को खुशहाल बनाने और उनके समग्र विकास के लिए शैक्षिक धारा में लाने के लिए काम कर रहा है। हाल ही में वे इस संगठन की ओर से आदिवासियों पर हो रहे अत्याचारों और शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें हो रही समस्याओं और उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए प्रा. जयश्री दाभाड़े-सालुंके आज तक संघर्ष कर रही है। साथ ही आदिवासी समुदाय पर हो रहे अत्याचार और उनके साथ हो रहे अन्याय वह प्रहार न्यूज के जरिए अपने अखबार में आदिवासियों के मुद्दों को उठाकर समाज के साथ न्याय कर रही है। उनके सामाजिक कार्यों को मान्यता देते हुए ट्रायबल फोरम ने उन्हें प्रदेश का महासचिव पद पर नियुक्त किया है। अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, प्रदेश स्तर, विश्वविद्यालय स्तर पर चर्चा सत्र, सम्मेलन, अधिवेशन में प्रा. जयश्री दाभाडे-सालुंके द्वारा शोधनबंध प्रस्तुत किये गये है। ट्रायबल वुमेन्स फोरम की प्रदेश महासचिव पद पर चुने जाने पर एक सर्वांगीण व्यक्तित्व की नियुक्ति पर उन्हपर सामाजिक, शैक्षणिक क्षेत्र और प्रदेश भर से बधाई दी जा रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.