Sunday, May 1, 2022

2023 के विधानसभा को देखते हुए हमें तेजी से चलाना पड़ेगा गोंगपा का सदस्यता अभियान

2023 के विधानसभा को देखते हुए हमें तेजी से चलाना पड़ेगा गोंगपा का सदस्यता अभियान 

प्रदेश स्तरीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की समीक्षा बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष व महासचिव के मौजूदगी में रायपुर मंगलम पैलेस में आयोजित हुई


रायपुर। गोंडवाना समय।
 

छत्तीसगढ़ के रायपुर मंगलम पैलेस में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की समीक्षा बैठक प्रदेश अध्यक्ष संजय कैमरो के नेतृत्व में 17 बिंदुओ पर चर्चा किया गया।


बैठक के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम ने कहा कि वर्ष 2023 के विधानसभा को देखते हुए हमें तेजी से सदस्यता अभियान चलाना पड़ेगा। पूरे छत्तीसगढ़ में पार्टी के प्रदेश जिला ब्लाक के पदाधिकारियों से सभी कार्यकतार्ओं को तालमेल बैठाकर पूरे छत्तीसगढ़ में सदस्यता अभियान को मजबूती प्रदान करनी पड़ेगी आप सभी की नेतृत्व में चुनाव 2023 में विधानसभा लड़ा जाएगा। अपने-अपने क्षेत्र में उद्योगपतियों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते रहे अभी अडानी ग्रुप छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में पैर पसार रहे हैं। इसके खिलाफ भी आवाज बुलंद करें सरगुजा जिले में भी हंस देव कोल ब्लॉक के नाम से पिछले कई सालों से वहां के जल, जंगल, जमीन को लूटा जा रहा हैं जिसके खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए हमारी पार्टी रणनीति बना रहे हैं। 

देश और प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की सरकार है और दोनों ही सरकार खनिज संपदा को लूटने का काम कर रही है


वैसे ही आप पूरे प्रदेश के कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं को लेकर वहां के स्थानीय शासन और प्रशासन को अवगत कराएं छोटे बड़े सभी ग्राम पंचायत, नगर पंचायत के समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद करें, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम ने कहा कि हमारी लड़ाई केंद्र और राज्य की सरकार से है जो कि हमारे जल, जंगल, जमीन को लूटने का काम कर रही है पूरे देश में इसके लिए हमें आवाज बुलंद करना होगा और बिजली, पानी, सड़क, स्थानीय मुद्दों को लेकर भी लड़ाई लड़नी पड़ेगी आज देश और प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की सरकार है और दोनों ही सरकार खनिज संपदा को लूटने का काम कर रही है और हमें छत्तीसगढ़ के छोटे बड़े सभी मुद्दों को लेकर आवाज बुलंद करनी पड़ेगी धरना आंदोलन करना पड़ेगा। रोड में उतर कर और अपनी पार्टी को मजबूती प्रदान करनी पड़ेगी, जिसके लिए छोटे बड़े सब कार्यकर्ता प्रदेश जिला और ब्लॉक में पार्टी नीति रीती को लेकर सभी कार्यकतार्ओं को मजबूत करें। 

बीस युथ एक पोलिंग बूथ के आधार पर कार्य करना होगा


तत्पश्चात राष्ट्रीय महामंत्री संतोष चंद्राकर ने कहा कि बीस युथ एक पोलिंग बूथ का नारा देते हुए कहा कि हमें पोलिंग बूथ पर काम करना होगा। अभी 2023 के चुनाव में अपने ज्यादा से ज्यादा विधायक चुनकर आ सकते हैं। छत्तीसगढ़ में तत्पश्चात मिथिलेश मिश्रा राष्ट्रीय पदाधिकारी ने कहा कि युवाओं को पार्टी के ऊर्जा के साथ शासन प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद करनी पड़ेगी, पूरे प्रदेश में सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी तत्पश्चात प्रदेश ओबीसी नेता सूरज यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में युवाओं का कैंपेनिंग बैठक रखकर केडर पर काम करना पड़ेगा। सभी जिलों में युवाओं को दो दो दिन का प्रशिक्षण शिविर लगाकर पार्टी को मजबूत किया जा सकता है। 

 छोटे-छोटे कैंपेनिंग करके अपने युवाओं को जागरूक करना पड़ेगा

तत्पश्चात गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकारिणी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष लाखन सिंह गोंड ने कहा कि प्रदेश में हमारे युवा नेतृत्व थोड़ा सा कमजोर है। इसके लिए हमें मेहनत करना पड़ेगा और हमारे युवाओं को पोलिंग बूथ पर काम करना पड़ेगा। अभी विधानसभा 2023 में आने वाले समय में हम अच्छा रिजल्ट दे सकते हैं और छोटे-छोटे कैंपेनिंग करके अपने युवाओं को जागरूक करना पड़ेगा और हमारे युवा कार्यकतार्ओं के पास कर्मचारी अधिकारियों से तालमेल बैठाकर स्थानीय मुद्दों को लेकर काम करना होगा जब तक हम लोग जमीन पर काम करते दिखेंगे नहीं तब तक हमारी पार्टी कमजोर और इसके लिए हमें छोटे-छोटे पदयात्रा छोटे-छोटे धरना अपने-अपने ब्लॉक के मुद्दों को लेकर एसडीएम कलेक्टर के पास जाना पड़ेगा और पार्टी की नीति रीति को लोगों को बताना पड़ेगा। 

हमे संगठन को मजबूत बनाने के लिए सभी को संघर्ष और प्रयास करना पड़ेगा 

हमारे लोगों के पास फंड फाइनेंस की कमी रहती है जिस वजह से आंदोलन में गती नहीं मिलती इसके लिए हमें पार्टी के सदस्यता अभियान को बढ़ाकर सामाजिक पार्टी सहयोगात्मक भावना से कार्य करना पड़ेगा सभी साथियों को एक दूसरे से कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ने का कार्य करना पड़ेगा तत्पश्चात छत्तीसगढ़ युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रभु ने कहा कि हमे संगठन को मजबूत बनाने के लिए सभी को संघर्ष और प्रयास करना पड़ेगा। आने वाले समय में हम युवाओं को बड़ी तेज गति से मेहनत करनी पड़ेगी छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में और अनुशासित रहकर कार्य करना पड़ेगा। तत्पश्चात कार्यक्रम का समापन की घोषणा रायपुर जिला अध्यक्ष कार्तिक राम  यादव ने किए। 

कार्यक्रम में ये रहे शामिल

कार्यक्रम में शामिल रहे प्रदेश महिला अध्यक्ष प्रिया शर्मा, प्रदेश महासचिव अजय प्रीति देवांगन, प्रदेश सचिव बालमुकुंद सिंह, रायपुर संभाग अध्यक्ष फरीदपुर कुरेशी प्रदेश कोषाध्यक्ष पारित आलम, बेमेतरा जिला अध्यक्ष शहनाज खान महिला प्रकोष्ठ, बलरामपुर जिला अध्यक्ष हीरा सिंह पोर्ते, बिलासपुर जिला अध्यक्ष टीकम पाल सिंह, जीएसयू प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कावरे, महासमुंद जिला अध्यक्ष डेजी रानी, रायपुर जिला अध्यक्ष जानकी साहू, रामनारायण नेताम, टेकराम महासमुंद, लाल बहादुर देवल नेताम जयप्रकाश कोरबा शीतल जगत कोरबा रोहित कुमार लोरमी मोती लाल टेकाम कोरिया चंद्रभान सिंह बलरामपुर सुभाष सिंह कांकेर कामेश्वर सिंह को राम सूरजपुर देव आनंद राय शंकरपुर राजेंद्र जगत बिलासपुर रोहित कुमार लोरमी तन्मय मोतीलाल सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


No comments:

Post a Comment

Translate