Type Here to Get Search Results !

2 आदिवासी की हत्या पर बजरंग दल के बचाव में आये फग्गन सिंह कुलस्ते, गोंगपा ने कहा ऐसे संगठनों पर लगाई जाये रोक

2 आदिवासी की हत्या पर बजरंग दल के बचाव में आये फग्गन सिंह कुलस्ते, गोंगपा ने कहा ऐसे संगठनों पर लगाई जाये रोक

कुरई क्षेत्र में 2 आदिवासियों की नृशंस हत्या के मामले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने लखनादौन में विरोध दर्ज कराकर सौंपा ज्ञापन 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

केंद्रीय मंत्री सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते 2 आदिवासी की हत्या होने के मामले में बजरंग दल जैसे संगठनों के बचाव पर उतर आये है। मंगलवार 3 मई को जहां कांग्रेस पार्टी ने उक्त घटना को लेकर कुरई में चकाजाम किया था बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने स्वयं मोर्चा संभाला था वे स्वयं सड़क पर धरने पर बैठकर चकाजाम आंदोलन कर रहे थे। इसके साथ ही विभिन्न आदिवासी समाजिक संगठनों ने भी उक्त घटना के बाद कुरई पहुंचकर आक्रोश जताकर विरोध दर्ज कराया था।
            


वहीं मंगलवार की शाम को स्थानीय सक्रिट हाउस में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने इस मामले में अप्रत्यक्ष रूप से बजरंग दल का नाम नहीं लेते हुये बचाव करने का प्रयास जरूर किया। उन्होंने कहा कि इस मामले में राजनीति करना उचित नहीं है। यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि यह किसने किया है। वहीं बुधवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने सिवनी जिले के लखनादौन मुख्यालय में विरोध दर्ज कराते हुये खुले रूप में बजरंग दल जैसे संगठन पर रोक लगाने की मांग करते हुये ज्ञापन सौंपा है। 

हत्या करने वालों के मकानों पर बुलडोजर नहीं चला तो गोंगपा करेगी कलेक्ट्रेट का घेराव 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन अनुसार सिवनी जिले की तहसील कुर‌ई में गौ मांस खाने को लेकर बजरंग दल के कार्यकतार्ओं ने मारपीट की जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल है जिसका उपचार जारी है। इस घटना में 2 आदिवासी व्यक्तियों की मौत हुई है इसी कारण गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकतार्ओं द्वारा चक्का जाम किया गया था जिसमें नेमावर में हुई हत्या को लेकर भी सवाल उठाए गए। इस गंभीर मुद्दे को लेकर बुधवार के दिन लखनादौन तहसील में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भारी संख्या में एकत्रित होकर नारेबाजी कर रहे थे स्थिति को देखते हुए यहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया ताकि किसी प्रकार से माहौल को नियंत्रित किया जा सके।

इन अपराधियों के मकानों पर बुलडोजर क्यों नहीं चलाया जा रहा है


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पूर्व विधायक रामगुलाम उइके ने कहा जिस प्रकार से 2 आदिवासियों की निर्मम हत्या की गई है और प्रदेश में जिस तरह से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपराधियों के मकानों के ऊपर बुलडोजर चलवा रहे हैं उसी प्रकार इन अपराधियों के मकानों पर बुलडोजर क्यों नहीं चलाया जा रहा है। इसके साथ ही बजरंग दल को आतंकवादी दल घोषित कर इस दल पर रोक लगना चाहिए यह हमारी मांग है।
                पूर्व विधायक रामगुलाम उईके ने कहा की यदि अपराधियों के मकानों पर बुलडोजर नहीं चलाया गया तो हम कलेक्टर आॅफिस का घेराव करेंगे यदि ऐसा नहीं होता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन सौंपने के लिए रविदास समाज संघ तहसील इकाई लखनादौन ने भी अपना पूर्ण समर्थन दिया। वहीं इस दौरान भारी संख्या में पहुंचे छेत्रीय लोगों के विरोध का सामना करते अधिकारी एवं पुलिस ने आखिरकार बड़ी मशक्कत के बाद समझा‌ईश देकर माहोल को बिगड़ने से रोका और ज्ञापन लेकर निष्पक्ष जांच और कार्रवाई का भरोसा जताया। 

राजनीति करना ठीक नहीं, संवेदना व्यक्त करना चाहिये, किसी संगठन का नहीं आपसी वाद-विवाद का है मामला-फग्गन सिंह कुलस्ते 


आदिवासी बाहुल्य विकासखंड कुरई थाना के बादलपार पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम सिमरिया में हुई घटना को लेकर पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा की पीड़ित परिवारों व आरोपियों पर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी देते हुये केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने सिवनी पहुंचकर आयोजित पत्रकारवार्ता में अपनी बात रखते हुये अवगत कराया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि इस मामले में राजनीति नहीं होना चाहिये, इस घटना में मृत्यू हुई है इसमें संवेदना व्यक्त की जाना चाहिये।
         

इसे किसी भी तरह से राजनीतिक रूप नहीं दिया जाना चाहिये यह ठीक नहीं है। वहीं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने यह बात रखते हुये अप्रत्यक्ष तौर पर यह कहकर किसी भी संगठन का नाम नहीं लिया जाना चाहिये क्योंकि अभी जांच चल रही है और यह जांच का विषय भी है।यह आपसी वाद-विवाद का मामला है जिसमें हत्या हुई है।
         इस तरह फग्गन सिंह कुलस्ते बजरंग दल का बचाव करते हुये नजर आये क्योंकि कांग्रेस, आदिवासी समाजिक संगठन, परिवारजन, क्षेत्रीय ग्रामीण जन, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी 2 आदिवासी की हत्या के मामले में स्पष्ट तौर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा रहे है। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के इस बयान से यह संभावना व्यक्त की जा सकती है कि केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते बजरंग दल का बचाव कर रहे है।

 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.