Thursday, May 5, 2022

2 आदिवासियों की हत्या में बजरंग दल और श्रीराम सेना के लोग थे शामिल, पुलिस ने दिया बयान

2 आदिवासियों की हत्या में बजरंग दल और श्रीराम सेना के लोग थे शामिल, पुलिस ने दिया बयान 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

अनुसूचित क्षेत्र कुरई पुलिस थाना अंतर्गत बादलपार पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम सिमरिया में 2 आदिवासी की हत्या और 1 आदिवासी को गंभीर रूप से घायल करने के मामले में परिवारजन, ग्रामीणजन व अधिकांश आदिवासी समुदाय व आदिवासी समाजिक संगठन इस हत्याकाण्ड के लिये जहां बजरंग दल व श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा रहे थे।


कुरई पुलिस द्वारा इस मामले में जानकारी देते हुये बताया गया है कि घटना अंजाम देने वालों में 3 लोग बजरंग दल के, 6 लोग श्रीराम सेना के एवं अन्य लोग बिना किसी दल के शामिल थे। 

फग्गन सिंह कुलस्ते ने आखिर क्यों दिया झूठा बयान 


वहीं कांग्रेस पार्टी व क्षेत्रिय विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने भी इस मामले में खुला आरोप बजरंग दल पर लगाया था। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी विरोध प्रदर्शन कर ऐसे संगठनों पर रोक लगाये जाने की मांग किया है। इस मामले में मध्यप्रदेश की राजनीति भी गर्माई हुई है कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेता घटना स्थल व पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी ले रहे है। इस मामले में मंगलवार 4 मई 2022 को केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने सिवनी स्थानीय सर्किट हाऊस में पत्रकारवार्ता में बयान देते हुये अप्रत्यक्ष तौर पर कहा था कि इस मामले में किसी संगठन का हाथ नहीं है ये जांच का विषय है। जबकि पुलिस प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इस मामले में कहा गया है कि इस मामले में बजरंग दल व श्रीराम सेना के लोग शामिल थे। इसके साथ ही इस घटना में शामिल नामजद लोगों के रिकार्ड व सोशल मीडिया सर्च कर ली जाये तो स्पष्ट हो जायेगा कि ये किस संगठन व दल से जुड़े हुये है। 

No comments:

Post a Comment

Translate