Sunday, June 5, 2022

मेहरा समाज महासंघ का छटवां वर्ग में शामिल हुआ नुन्हारिया मेहरा समाज

मेहरा समाज महासंघ का छटवां वर्ग में शामिल हुआ नुन्हारिया मेहरा समाज


भोपाल/छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।

मेहरा समाज महासंघ की प्रदेश कार्यकारिणी शपथ ग्रहण समारोह एवं कार्यकारिणी की बैठक भोपाल में आयोजित की गई। जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ बी.एल. डेहरिया, सुश्री कमला डेहरिया राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। प्रतिवेदन के आधार पर राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.के मेहरा, राष्ट्रीय महासचिव सुभाष डेहरिया एवं अन्य कार्यकारणी सदस्यों की अनुशंसा से नुन्हारिया मेहरा समाज को मेहरा समाज महासंघ के छटवां वर्ग के रूप में शामिल किया गया। 

सर्वांगीण विकास हेतु कार्य के लिए कार्यवद्ध है

मेहरा समाज महासंघ में वर्तमान में पठारिया, झारिया, डेहरिया, मेहरगढ़वाल, शाहपुरिया वर्ग महासंघ में शामिल था। अब छटवां वर्ग में नुन्हारिया भी शामिल हो गया। मेहरा समाज महासंघ मेहरा समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहा है। महासंघ समाज में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, युवक-युवती परिचय सम्मेलन, सजातीय विवाहिक कार्यक्रम, महिला सशक्तिकरण, महिला स्वरोजगार एवं सर्वांगीण विकास हेतु कार्य के लिए कार्यवद्ध है। 

सजातीय लोगो को एकजुट होकर कार्य करने की बात कही

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष आर के मेहरा ने नुन्हारिया मेहरा समाज के उपलब्धियों एवं कार्यों के बारे में समीक्षा किये एवं महासंघ में जुड़कर सामाजिक कार्यों में धुरी प्रदान करने की बात कही। राष्ट्रीय महासचिव सुभाष डेहरिया ने बैठक में सजातीय लोगो को एकजुट होकर कार्य करने की बात कही। नुन्हारिया मेहरा समाज छिंदवाड़ा से श्याम कोलारे प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए। बैठक में प्रदेश के जिला प्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया, जिसमे छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, खंडवा, भोपाल आदि जिलों के पदाधिकारियों शामिल हुए।  

No comments:

Post a Comment

Translate