Type Here to Get Search Results !

बीजाडांडी में 50 सीटर में रह रही 458 छात्रायें, शौच के लिये जाती है जंगल

बीजाडांडी में 50 सीटर में रह रही 458 छात्रायें, शौच के लिये जाती है जंगल 


बीजाडांडी। गोंडवाना समय। 

कन्या शिक्षा परिसर बीजाडांडी में अव्यवस्था का आलम व्याप्त है। विगत दिनों कन्या शिक्षा परिसर बीजाडांडी जिला मंडला में जनपद पंचायत की संयुक्त टीम के द्वारा  छात्राओं और अभिभावकों की शिकायत के पश्चात दिनांक 21 सितंबर 2022 को निरीक्षण किया गया। इससे पूर्व में भी दिनांक 18 अगस्त 2022 को निरीक्षण किया गया था परंतु स्कूल प्रशासन के द्वारा कोई भी सुधार नहीं किया गया है। 50 सीट के हॉस्टल में 458 छात्राओं को रखा जा रहा है। 

कच्चा सेड बना कर अस्थाई व्यवस्था में स्कूल प्रबंधन के द्वारा रखा जा रहा है


इनमें से 150 से 200 छात्राओं को कच्चा सेड बना कर अस्थाई व्यवस्था में स्कूल प्रबंधन के द्वारा रखा जा रहा है। जहां बाथरूम भी नहीं है। छात्राएं शौच के लिए बाहर जंगल में जाती है। जिसके कारण इन छात्राओं के साथ कुछ भी गलत घटना घटने से इंकार नहीं किया जा सकता है। ताजा घटनाक्रम नारायणगंज का संज्ञान में आया है। सेड कभी भी छतिग्रस्त हो सकता है, जिससे छात्राओं की जान भी जा सकती है।
            छात्राओं को सहीं खाना नहीं मिलने कि शिकायत करने पर स्कूल प्रबंधन के द्वारा छात्राओं को धमकाया जाता है। वहीं जुलाई 2015 से स्कूल संचालित है परंतु आज दिनांक तक भवन की स्वीकृति नहीं हुई है। सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग मंडला को भी शिकायत किया गया परंतु कोई सुधार नहीं है। समस्या बढ़ती जा रही है मंडला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से इन समस्याओ के हल के लिए सार्थक पहल करने की अपील श्रीमति करिश्मा राजेंद्र पुट्टा अध्यक्ष जनपद पंचायत बीजाडांडी ने किया है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.