Type Here to Get Search Results !

गांव-गांव बिक रही अवैध शराब, सिवनी जिले में फल-फूल रहा जुआ-सट्टा का गोरखधंधा

गांव-गांव बिक रही अवैध शराब, सिवनी जिले में फल-फूल रहा जुआ-सट्टा का गोरखधंधा

जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर गोंगपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर एसपी से की मुलाकात

शराब, जुआं-सट्टा आदि अन्य अवैधानिक गतिविधियों पर रोकथाम के लिये गोंगपा ने रखी मांग 


सिवनी। गोंडवाना समय।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला सिवनी के कार्यवाहक अध्यक्ष तिरु गया प्रसाद कुमरे एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ब्लॉक इकाई सिवनी के अध्यक्ष तिरु कृष्ण कुमार धुर्वे के नेतृत्व में 7 सदस्य टीम ने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सिवनी से की मुलाकात किया। गोंगपा के प्रतिनिधिमण्डल में 7 सदस्य टीम द्वारा सिवनी जिले एवं क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया अवैधानिक गतिविधियों के कारण सिवनी जिले के अंदर एवं क्षेत्र में अवैध कार्यों को बढ़ावा मिलने से सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, शारीरिक क्षति पहुंच रही है जिसे संज्ञान में लेकर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए। 

अपराधों की जननी शराब ही होती है

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल द्वारा अवगत कराते हुये बताया गया कि सिवनी जिले के अंदर एवं बंडोल थाना क्षेत्र, कान्हीवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र, पलारी पुलिस थाना क्षेत्र, छपारा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत देशी शराब का गांव-गांव में अवैध रूप से बिक्री हो रही है जिसकी बिक्री तत्काल बंद कराया जाए। अभी तक देखने में सुनने में आया है कि जितने भी अपराध हो रहे हैं चाहे वह सड़क दुर्घटना हो चोरी हो बलात्कार हो कहीं ना कहीं इन अपराधों की जननी शराब ही होती है। अत: शराब बिक्री पर तत्काल अंकुश लगाया जाए।

छोटे कस्बों में यात्री बस स्टैंड है उस जगह पर सुलभ शौचालय की शीघ्र व्यवस्था की जाए                   

इसके साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी बताया कि सिवनी जिले में जुआ-सट्टा जैसे गोरखधंधा फल-फूल रहे हैं जिसे प्रशासनिक तौर कानूनी कार्यवाही करते हुये बंद कराया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में या छोटे कस्बों में यात्री बस स्टैंड है उस जगह पर सुलभ शौचालय की शीघ्र व्यवस्था की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन घरेलू सामान दैनिक दिनचर्या की चीजें का खुली में विक्रय का कार्य चल रहा है जो लगभग मिलावटी होता है जिसे पूर्ण रुप से बंद किया जाए।

जो मेरे अधिकार क्षेत्र में है उस पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी-पुलिस अधीक्षक                         

जिले के अंतर्गत आने वाले थाना चौकी के प्रभारियों के द्वारा जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाए जिससे उस क्षेत्र में पुलिस प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर शांति व्यवस्था स्थापित की जा सके। ऐसी जनसमस्याओं को लेकर क्षेत्र के एवं सिवनी जिले के गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकतार्ओं ने पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक ने सहमति दी और कहा कि जो मेरे अधिकार क्षेत्र में है उस पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी।

गोंगपा के प्रतिनिधिमण्डल में ये रहे शामिल  

वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में शामिल 7 सदस्यीय टीम में मुख्य रूप से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष तिरु गया प्रसाद कुमरे, सिवनी ब्लॉक अध्यक्ष तिरु कृष्ण कुमार धुर्वे, जिला विधि सलाहकार तिरु महेश मर्सकोले, ब्लॉक सचिव तिरु डॉ मेर सिंह परते, ब्लॉक उपाध्यक्ष तिरु पवन धुर्वे, ब्लॉक मीडिया प्रभारी भरत इनवाती, ब्लॉक संगठन मंत्री सुरेश भलावी जिले के वरिष्ठ कार्यकर्ता देवी सिंह अरेवा मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.