Type Here to Get Search Results !

छिंदवाड़ा जेल से वीडियो कॉफेंसिंग से प्रस्तुत आरोपी दोषमुक्त, जिला जेल सिवनी में लगी जेल लोक अदालत

छिंदवाड़ा जेल से वीडियो कॉफेंसिंग से प्रस्तुत आरोपी दोषमुक्त, जिला जेल सिवनी में लगी जेल लोक अदालत


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जिला जेल सिवनी में दिनांक 24.09.2022 को जेल लोक अदालत लगी जहां पर छिंदवाड़ा जेल से वीडियो कॉफेंसिंग से प्रस्तुत आरोपी दोषमुक्त हुआ। माननीय मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर द्वारा निर्धारित कार्य योजना वर्ष 2022-23 के परिपालन एवं माननीय अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सिवनी के कुशल मार्गदर्शन में सिवनी जिले में दिनांक 24 सितंबर 2022 को जिला जेल सिवनी में जेल लोक अदालत का आयोजन किया गया। जेल लोक अदालत के संबंध में सुश्री रंजना डोडवे, न्यायिक मजिस्टेट प्रथम श्रेणी सिवनी की पीठ का गठन किया गया। 

अभियुक्त चेतराम से राजीनामा करने में सहमति प्रकट की

जिला जेल सिवनी में आयोजित की गई जेल लोक अदालत में पीठासीन अधिकारी सुश्री रंजना डोडवे को ज्ञात हुआ कि जिला जेल सिवनी में निरूद्ध अभियुक्त चेतराम का स्थानांतरण जिला जेल छिंदवाड़ा में कर दिया गया है। जिला जेल सिवनी में उपस्थित फरियादी लक्ष्मण को पीठासीन अधिकारी द्वारा दी गई समाझाईश के आधार पर फरियादी लक्ष्मण ने अन्य प्रकरण में छिंदवाड़ा जेल में निरूद्ध अभियुक्त चेतराम से राजीनामा करने में सहमति प्रकट की जिसके आधार पर पीठासीन अधिकारी सुश्री रंजना डोडवे ने जेल अधीक्षक श्री हुकुम सिंह आर्मो को निर्देश देते हुये जिला जेल छिंदवाड़ा में निरूद्ध चेतराम को वीडियो कॉफें्रसिग के माध्यम से तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। 

फरियादी लक्ष्मण व अभियुक्त चेतराम को समझाईश दी गई

जिस पर जेल अधीक्षक ने जिला जेल छिंदवाड़ा से संपर्क कर अभियुक्त चेतराम को वीडियो कॉफ्रेंसिग के माध्यम से प्रदर्शित किया। जेल लोक अदालत की पीठासीन अधिकारी सुश्री रंजना डोडवे द्वारा फरियादी लक्ष्मण व अभियुक्त चेतराम को समझाईश दी गई। दोनों पक्षों ने पीठासीन अधिकारी की समझाईश के आधार पर राजीनामा करने में सहमति प्रकट की जिसके आधार पर सुश्री रंजना डोडवे ने मोटर सायकिल चोरी के आरोप में जेल में निरूद्ध अभियुक्त चेतराम व सहअभियुक्त शुभम को चोरी के आरोपों से दोषमुक्त करते हुये चोरी से संबंधित 01 प्रकरण का सफलतापूर्वक निराकरण किया। शासन की ओर से श्रीमती शीतल सरयाम अतिरिक्त लोक अभियोजक अधिकारी सिवनी उपस्थित रहीं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.